Pakistan को सतत आर्थिक विकास के लिए निर्यात बढ़ाने की जरूरत : Ahsan Iqbal

इस्लामाबादः पाकिस्तान के योजना, विकास और विशेष पहल मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि सतत आर्थिक विकास के लिए पाकिस्तान को निर्यात बढ़ाने की जरूरत है। शुक्रवार को एक समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, कि पाकिस्तान की स्थायी और आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था इस बात पर निर्भर करती है कि हम अपने निर्यात को.

इस्लामाबादः पाकिस्तान के योजना, विकास और विशेष पहल मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि सतत आर्थिक विकास के लिए पाकिस्तान को निर्यात बढ़ाने की जरूरत है। शुक्रवार को एक समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, कि पाकिस्तान की स्थायी और आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था इस बात पर निर्भर करती है कि हम अपने निर्यात को कितनी तेजी से बढ़ा सकते हैं, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों पर हमारी निर्भरता खत्म करने का यही एकमात्र समाधान है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान अगले पांच से आठ वर्षों में स्वदेशी संसाधनों से निर्यात को 32 बिलियन डॉलर से बढ़ाकर 100 बिलियन डॉलर कर ले, तो वह आर्थिक दलदल से बाहर निकल जाएगा।

उन्होंने कहा, कि हमें दुनिया में उभरती अर्थव्यवस्थाओं के साथ पकड़ने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। देश वर्तमान में बड़ी आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा है, लेकिन वे हमारी क्षमताओं से बड़ी नहीं हैं और उन्हें दूर करने का संकल्प लें। इकबाल ने देश की युवा पीढ़ी और आर्थिक विकास में उनकी भूमिका के बारे में बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार ने युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कई पहल की हैं, जो कुल आबादी का 60 प्रतिशत से अधिक है।

उन्होंने कहा, कि हमारे युवाओं को सशक्त बनाना पाकिस्तान को सशक्त बनाना है। युवा हमारे भविष्य हैं। पाकिस्तान का भविष्य हमारे युवाओं पर टिका है, जिन्हें सकारात्मक सोच के साथ देश को आगे बढ़ाना है। इकबाल ने भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए युवाओं में सहयोगी क्षमता को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि दुनिया का भविष्य टीमवर्क में निहित है, न कि व्यक्तिगत कार्य में।

- विज्ञापन -

Latest News