पाकिस्तानी रुपया में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले बड़ी गिरावट जारी

ईस्लामाबाद: पाकिस्तानी रुपये में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरावट जारी है और वह डॉलर के मुकाबले गिरकर 276.58 रुपये पर आ गया है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के अनुसार शुक्रवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में डॉलर का कारोबार 276.58 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर हुआ। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को अमेरिकी डॉलर.

ईस्लामाबाद: पाकिस्तानी रुपये में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरावट जारी है और वह डॉलर के मुकाबले गिरकर 276.58 रुपये पर आ गया है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के अनुसार शुक्रवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में डॉलर का कारोबार 276.58 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर हुआ। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को अमेरिकी डॉलर 271.36 रुपए पर बंद हुआ था। सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस पर स्थानीय मुद्रा में डॉलर के मुकाबले 5.22 रुपये या लगभग 1.89 प्रतिशत की गिरावट आई थी।

एसबीपी के पूर्व गवर्नर रेजा बाकिर ने कहा कि देश के विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट, निर्यात में गिरावट और विदेश में रहने वाले पाकिस्तानियों की ओर से पैसे भेजने में कमी के साथ विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट रुपये के मूल्य को सीधे प्रभावित कर रही है। उन्होंने कहा कि इन सभी कारणों के साथ-साथ वैश्विक मंदी बाजार में नकारात्मक भावनाओं और अनिश्चितता में योगदान दे रही है, जिसके परिणामस्वरूप स्थानीय मुद्रा में गिरावट आई है।

- विज्ञापन -

Latest News