हिमाचल: नग्गर के मशाड़ा गांव की प्रसिद्ध लोकगायिका अनिता देवी का निधन, घाटी में शोक की लहर

हिमाचल: नग्गर के मशाड़ा गांव की रहने वाली लोकगायिका अनिता देवी के आकस्मिक निधन से घाटी में शोक की लहर दौड़ गई है । उन्होंने 51 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। अनिता देवी जिला कुल्लू की प्रसिद्ध लोकगायिका थीं जिन्होंने कुल्लवी भाषा में भजनों सहित अनेक गीत गाए हैं। अनिता देवी मनाली मंडल.

हिमाचल: नग्गर के मशाड़ा गांव की रहने वाली लोकगायिका अनिता देवी के आकस्मिक निधन से घाटी में शोक की लहर दौड़ गई है । उन्होंने 51 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। अनिता देवी जिला कुल्लू की प्रसिद्ध लोकगायिका थीं जिन्होंने कुल्लवी भाषा में भजनों सहित अनेक गीत गाए हैं। अनिता देवी मनाली मंडल भारतीय जनता पार्टी में अनेक पदों पर रहीं। उनके मिलनसार व्यवहार, पार्टी के प्रति निस्वार्थ सेवा भाव के कारण उन्हें भारतीय जनता पार्टी में अनेक पदों पर आसीन किया गया । वर्तमान में वे जिला भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की सचिव थीं।

भाजपा के कार्यक्रमों में वे हमेशा सभी लोगों की पसंदीदा गायिका रहीं । किसी भी कार्यक्रम की शुरुआत उनके देशभक्ति गीत से होती थी । उनकी हिंदी गानों में भी अच्छी पकड़ थी । 90 के दशक में विंटर कार्निवाल मनाली में पहली महिला गायक होने के नाते उन्होंने मनाली विंटर कार्निवाल में मुंबई, गुजरात, नासिक, व पंजाब के नामी गायकों को हराकर बेस्ट हिंदी फिल्मी गीत गायका का खिताब अपने नाम किया था । उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा व कुल्लवी भाषा में अनेक गीत गाए।

- विज्ञापन -

Latest News