कांगड़ा: प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार की अध्यक्षता में जिला कांगड़ा में उमड़ा करुणामूलक आश्रितो का जन सैलाब

कांगड़ा: करुणामूलक संघ द्वारा जिला कांगड़ा में पांचवी बैठक का आयोजन किया गया ! जिसमें जिला कांगड़ा के सैकड़ों परिवारों ने इस मीटिंग में हिस्सा लिया। यह मीटिंग ( गौरव होटल ) नियर कांगड़ा बस स्टैंड के साथ हुई। बता दें कि प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार ब मीडिया प्रभारी गगन कुमार द्वारा 4 जिलों में मीटिंग.

कांगड़ा: करुणामूलक संघ द्वारा जिला कांगड़ा में पांचवी बैठक का आयोजन किया गया ! जिसमें जिला कांगड़ा के सैकड़ों परिवारों ने इस मीटिंग में हिस्सा लिया। यह मीटिंग ( गौरव होटल ) नियर कांगड़ा बस स्टैंड के साथ हुई। बता दें कि प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार ब मीडिया प्रभारी गगन कुमार द्वारा 4 जिलों में मीटिंग का आयोजन उनके द्वारा किया जा चुके है। जिसमें जिला ऊना, चंबा, मंडी, कुल्लू मैं मीटिंग की जा चुकी है अब संघ द्वारा सबसे बड़े जिला कांगड़ा में मीटिंग का आयोजन किया गया। बता दें प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार की अध्यक्षता में संघ द्वारा पूर्व सरकार के कार्यकाल मैं 432 दिनों का देश और प्रदेश का सबसे बड़ा धरना प्रदर्शन राजधानी शिमला मैं किया जा चुका है। परंतु पूर्व सरकार इन आश्रित परिवारों को राहत नहीं दे पाई।

जब विपक्ष में कांग्रेस सरकार थी तो उनके द्वारा विधानसभा से लेकर चुनावों में भी करुणामूलक परिवारों का मुद्दा जोरों शोरों से उठाया गया और एक एकमुशत इन परिवारों को नौकरी देने का वादा कांग्रेस सरकार ने किया है। अब कांग्रेस सरकार बनते ही करुणामूलक परिवारों मे नौकरी की आस जगी है। सरकार बनते ही जनवरी माह में करुणामूलक संघ के पदाधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से शिमला मैं करुणामूलक नौकरी बहाली के लिए भेंट हुई। जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा इन परिवारों को एकमुश्त नौकरी देने का और मार्च के बजट सत्र इन परिवारों के लिए अलग से बजट में प्रावधान करने का आश्वासन दिया 15 फरवरी से पहले करुणामूलक परिवारों का हित का एजेंडा संघ की कार्यकारिणी को पेश करने का समय दिया गया।

जिस पर करुणामूलक संघ की राज्य कार्यकारिणी हिमाचल प्रदेश के हर एक जिले मैं बैठक कर रही है वह समस्त परिवारों से वार्तालाप वह सुझाव लेकर करुणामूलक परिवारों के हित का एजेंडा 15 फरवरी से पहले हजारों की संख्या मैं पहुंचकर करुणामूलक एजेंडा सरकार और मुख्य सचिव को सौंपेगी। बता दे कि इस समय 3000 करुणामूलक परिवार क्लास-सी व क्लास – डी दोनों श्रेणियों में नोकरी का इंतज़ार कर रहे है और सभी आश्रितों को पूरी उमीद है कि सरकार समस्त करुणामूलक आश्रितों के दर्द को समझेगी व बजट में करुणामूलक आश्रितों को लेकर स्पेशल प्रावधान करेगी।

मुख्य मांगें:-
1:- आगामी कैबिनेट में पॉलिसी संशोधन किया जाए व निम्न बातें ध्यान में रखी जाए.
a) 5 लाख आय सीमा निर्धारित की जाए जिसमें एक व्यक्ति सालाना आय शर्त को हटाया जाए.
b) वित विभाग के द्वारा रेजेक्टेड केसों को कंसिडेर न करने की नोटिफिकेशन को तुरंत प्रभाव से रद्द कर दिया जाए| और रेजेक्टेड केसों को दोवारा कंसिडेर
करने की नोटिफिकेशन जल्द की जाए.
c) क्लास-C व क्लास-D में 5% कोटे की शर्त को हमेशा के लिए हटा दिया जाए.
d) योग्यता के अनुसार क्लास-c व क्लास-D के सभी श्रेणियों (Technical+ non Techanical) के सभी पदों में नोकरियां दी जाए ताकि एक पद पर बोझ न
पड़े।

2:- बजट सत्र में करुणामूलक् आश्रितों के लिए अलग से स्पेशल बजट का प्राबधान किया जाए
3:- समस्त करुणामूलक परिवारों को क्लास-सी व क्लास -डी में अप्रेल माह से नियुक्तियाँ दी जाए !

 

- विज्ञापन -

Latest News