भक्तों के लिए 85 दिन बाद खुले रहे खाटू श्याम मंदिर के कपाट

सीकरः खाटू श्याम जी का विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम का मंदिर 85 दिन बाद सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए खुल गया। मंदिर खुलने से श्याम भक्तों और स्थानीय व्यापारियों में खुशी का माहौल है। मंदिर के विकास कार्यो के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश पिछले 85 दिनों से बंद था। देवस्थान विभाग मंत्री और.

सीकरः खाटू श्याम जी का विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम का मंदिर 85 दिन बाद सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए खुल गया। मंदिर खुलने से श्याम भक्तों और स्थानीय व्यापारियों में खुशी का माहौल है। मंदिर के विकास कार्यो के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश पिछले 85 दिनों से बंद था। देवस्थान विभाग मंत्री और जिले की प्रभारी शकुंतला रावत ने सोमवार को पूजा कर शय़ाम बाबा के द्वार में शीश नवाया और मंदिर को दर्शन के लिए खोलने की विधिवत शुरुआत की हैं। उन्होंने दर्शन मार्ग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रावत ने शय़ाम बाबा की पूजा कर देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना भी की हैं।

इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव सहित कई अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने नई व्यवस्था से अवगत करवाया। मंदिर खुलने के साथ ही खाटू नगरी फिर से गुलजार हो गई है। कस्बे में श्याम के जयकारे गूंजने लगे हैं। उल्लेखनीय है पिछले साल अगस्त में खाटू श्याम मंदिर में भगदड़ मचने से तीन महिलाओं की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया और व्यवस्थाओं को बेहतर करने की दिशा में काम शुरू किया गया।

- विज्ञापन -

Latest News