Pervez Musharraf को Karachi में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और 1999 में करगिल युद्ध के मुख्य सूत्रधार रहे जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ के पार्थिव शरीर को एक विशेष विमान से दुबई से स्वदेश लाया जाएगा और कराची में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई। वर्षों तक बीमारी से जूझने के बाद दुबई.

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और 1999 में करगिल युद्ध के मुख्य सूत्रधार रहे जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ के पार्थिव शरीर को एक विशेष विमान से दुबई से स्वदेश लाया जाएगा और कराची में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई। वर्षों तक बीमारी से जूझने के बाद दुबई के एक अस्पताल में रविवार को मुशर्रफ का निधन हो गया था। वह 79 वर्ष के थे। वह 2016 से यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में रह रहे थे। खबराें के अनुसार, एक विशेष विमान से मुशर्रफ का पाíथव शरीर पाकिस्तान लाया जाएगा। यूएई में पाकिस्तानी दूतावास ने मुशर्रफ के पार्थिव शरीर को उनके परिवार के अनुरोध पर पाकिस्तान भेजने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी किया है। मुशर्रफ की पत्नी सहबा मुशर्रफ, बेटा बिलाल और बेटी आयला उनके पार्थिव शरीर के साथ पाकिस्तान आएंगे।

मुशर्रफ को कराची के एक कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। परिवार ने इसकी पुष्टि की है। पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ की मां को दुबई और उनके पिता को कराची में सुपुर्द-ए-खाक किया गया था। इस बीच, ‘खलीज टाइम्स’ के अनुसार, दुबई में पाकिस्तान के महावाणिज्य दूतावास ने मुशर्रफ के पार्थिव शरीर को पाकिस्तान भेजने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी किया है। करगिल में मिली नाकामी के बाद मुशर्रफ ने 1999 में तख्तापलट कर तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपदस्थ कर दिया था। उन्होंने 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में सेवाएं दी। मुशर्रफ का जन्म 1943 में दिल्ली में हुआ था और 1947 में उनका परिवार पाकिस्तान चला गया था। वह पाकिस्तान पर शासन करने वाले अंतिम सैन्य तानाशाह थे।

- विज्ञापन -

Latest News