चिंतपूर्णी में चढ़ावे की गणना की व्यवस्था में हुआ बदलाव, अब नीचे बैठने की बजाय टेबल पर होगी चढ़ावे की गणना

ऊनाः शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मन्दिर में रोजाना चढ़ने वाले नगद चढ़ावे की गणना करने में मन्दिर न्यास की ओर से अब बदलाब किया गया है।मन्दिर के काउंटिंग हाल में अब चढ़ावे की गणना फर्श पर बैठने की बजाए टेबल के ऊपर रख कर की जाएगी और गणना करने वाले अधिकारी व मंदिर कर्मचारी सोफे पर बैठकर.

ऊनाः शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मन्दिर में रोजाना चढ़ने वाले नगद चढ़ावे की गणना करने में मन्दिर न्यास की ओर से अब बदलाब किया गया है।मन्दिर के काउंटिंग हाल में अब चढ़ावे की गणना फर्श पर बैठने की बजाए टेबल के ऊपर रख कर की जाएगी और गणना करने वाले अधिकारी व मंदिर कर्मचारी सोफे पर बैठकर चढ़ावे की गणना करेंगे, जिससे चढ़ावे की गिनती करने के तरीके को पहले से सरल बनाया गया है। बताते चले कि इससे पहले चिंतपूर्णी मन्दिर ट्रस्ट की तरफ से काउंटिंग हाल में पिछले काफी सालों से फर्श पर बैठकर ही चढ़ावे की काउंटिंग होती थी, जिससे काउंटिंग करने वाले अधिकारी व कर्मचारी काफी घंटों तक बैठे रहने तक थक जाते थे और काफी देर तक बैठकर काउंटिंग करने से पीठ और घुटनों में दिक्कत भी आती थी, लेकिन अब टेबल पर काउंटिंग करने के तरीका बेहद सुविधापूर्वक रहेगा। काउंटिंग हाल में दो टेबल जो कि एसबीआई चिंतपूर्णी की तरफ से स्पोंसर किए गए हैं जबकि बैठने के लिए 7 सोफा सेट पीएनबी भरवाईं की ओर से स्पोंसर किए गए हैं।

बाबा बालक नाथ जी की तर्ज पर होगी गणना

मन्दिर अधिकारी चिंतपूर्णी बलबंत पटियाल ने बताया कि हिमाचल में बाबा बालक नाथ मन्दिर का कुछ समय पहले हमारे अधिकारियों की तरफ से दौरा किया गया था, वहां पर काउंटिंग टेबल पर की जाती है और उसी तरीके को अपनाकर अब चिंतपूर्णी मन्दिर में भी मंगलवार को इसी तरीके से काउंटिंग की जाएगी। उन्होंने चढ़ावे की काउंटिंग के लिए रूटीन में मन्दिर की तरफ से सोलह सदस्य बैठते हैं जिसमें एटीओ, सुप्रिडेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर के साथ मन्दिर के अन्य कर्मचारी शामिल रहते हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले टेबल पर काउंटिंग करने की व्यवस्था बाबा बालक नाथ मन्दिर में है।

- विज्ञापन -

Latest News