सीएमजी ने वेनेजुएला के राष्ट्रपति के साथ विशेष साक्षात्कार किया

हाल ही में चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी)की संवाददाता ने वेनेजुएला के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति निकोलास मादुरो मोरोस के साथ एक विशेष साक्षात्कार किया ।मोरोस ने बताया कि वर्तमान विश्व में बहुपक्षवाद अपनी भूमिका निभा रहा है ।यह एक नया युग है ,जो पहले से अलग है । उन्होंने साक्षात्कार में बताया कि राष्ट्रपति शी.

हाल ही में चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी)की संवाददाता ने वेनेजुएला के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति निकोलास मादुरो मोरोस के साथ एक विशेष साक्षात्कार किया ।मोरोस ने बताया कि वर्तमान विश्व में बहुपक्षवाद अपनी भूमिका निभा रहा है ।यह एक नया युग है ,जो पहले से अलग है ।

उन्होंने साक्षात्कार में बताया कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग नये युग के एक विचारक हैं ।क्योंकि वे हमेशा मानवता के साझे भविष्य वाले समुदाय ,वैश्विक सुरक्षा व्यवस्था ,पृथ्वी के ख्याल और सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व पर बल देते हैं और हमेशा विश्व के विभिन्न देशों की जनता व सरकारों के बीच पारस्परिक पूर्ति और एकजुटता पर जोर देते हैं ,जो पश्चिम के प्रभुत्ववाद और एकपक्षवाद से अलग है ।

राष्ट्रपति मादुरो मोरोस ने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र समेत विभिन्न खुले मौकों पर राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा प्रस्तुत वैश्विक विकास पहल का समर्थन करते हैं ।अमेरिका अब राजनीतिक ,नैतिक ,आर्थिक और सैन्य पतन के चरण में दाखिल हुआ है और अधिक खतरनाक बन रहा है ।वह विश्व में मुठभेड़ और युद्ध छेड़ने की कोशिश कर रहा है ।इसके विपरीत मानव समुदाय को एक नये युग और वैश्विक समृद्धि ,सहयोग व आपसी पूर्ति वाले नये युग में प्रवेश करना चाहिए । उन्होंने कहा कि हम बेल्ट एंड रोड प्रस्ताव का एक भाग हैं ।अब हम इस ढांचे के तहत नयी सहयोग परियोजनाओं पर विचार कर रहे हैं ,जिनमें व्यापार ,उद्योग ,कृषि और ऊर्जा की परियोजनाएं शामिल हैं ।हम दोनों देशों की सर्वांगीण रणनीतिक साझेदारी के नये चरण के लिए तैयारी कर रहे हैं ।

साक्षात्कार में राष्ट्रपति मोरोस ने कहा कि वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका की कठोर आपराधिक कार्रवाइयों से वेनेजुला को अत्यंत मुश्किल समय का सामना पड़ा था ।इसके बाद हम अपने रास्ते पर चलने लगे ।पिछली चार तिमाहियों में वेलेजुला की रील अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 17 प्रतिशत से अधिक रही ।((साभार—चाइना मीडिया ग्रुप,पेइचिंग)

 

- विज्ञापन -

Latest News