I.K Gujral Punjab Tec. University के 27वें स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए शिक्षा मंत्री Harjot Singh Bains

जालंधर/कपूरथला: तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग पंजाब के मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने विश्वविद्यालयों को पंजाब को स्टार्ट-अप हब बनाने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आईकेजी पीटीयू) जालंधर के पूर्व छात्रों का उदाहरण देते हुए पंजाब में तकनीकी शिक्षा के प्रेरक उदाहरण के रूप में गुड़ को स्टार्टअप.

जालंधर/कपूरथला: तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग पंजाब के मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने विश्वविद्यालयों को पंजाब को स्टार्ट-अप हब बनाने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आईकेजी पीटीयू) जालंधर के पूर्व छात्रों का उदाहरण देते हुए पंजाब में तकनीकी शिक्षा के प्रेरक उदाहरण के रूप में गुड़ को स्टार्टअप के रूप में लेते हुए एक सफल कंपनी की स्थापना की। संस्थानों ने इस तरह काम करने को कहा है। सोमवार को आईकेजी पीटीयू के 27वें स्थापना दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि वर्तमान में पंजाब में उद्योगों को कुशल कामगारों की सख्त जरूरत है।

उन्होंने बॉयलर उद्योग की आवश्यकता के तथ्यों को साझा करते हुए कहा कि वर्तमान में केवल इस उद्योग को 50 हजार कुशल श्रमिकों की आवश्यकता है. जबकि एक भी डिग्री या सर्टिफिकेट वाला दक्ष कर्मचारी प्रदेश में नहीं मिलता। इस कारण उन्होंने स्कूल शिक्षा, फिर कॉलेज शिक्षा या तकनीकी शिक्षा और अंत में विश्वविद्यालयों के बीच क्रिया की कमी को जिम्मेदार मानते हुए स्कूलों, कॉलेजों, तकनीकी शिक्षा संस्थानों और विश्वविद्यालयों को एक साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

- विज्ञापन -

Latest News