माली को आतंकवाद विरोधी क्षमता निर्माण मजबूत करने में मदद देने का यूएन स्थित चीनी उप स्थाई प्रतिनिधि का आह्वान

संयुक्त राष्ट्र स्थित चीनी उप स्थाई प्रतिनिधि ताई पिंग ने 27 जनवरी को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से माली को आतंकवाद विरोधी क्षमता निर्माण को मजबूत करने में मदद करने, धन, उपकरण, खुफिया और रसद आपूर्ति के मामले में अधिक सहायता प्रदान करने और बाहरी सुरक्षा सहयोग करने में माली के अधिकार का सम्मान करने का आह्वान.

संयुक्त राष्ट्र स्थित चीनी उप स्थाई प्रतिनिधि ताई पिंग ने 27 जनवरी को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से माली को आतंकवाद विरोधी क्षमता निर्माण को मजबूत करने में मदद करने, धन, उपकरण, खुफिया और रसद आपूर्ति के मामले में अधिक सहायता प्रदान करने और बाहरी सुरक्षा सहयोग करने में माली के अधिकार का सम्मान करने का आह्वान किया। ताई पिंग ने उस दिन माली पर सुरक्षा परिषद की खुली बैठक में कहा कि हाल ही में माली स्थानीय स्थिरता बनाए रखने और नागरिकों की सुरक्षा करने के लिए मोपती और अन्य क्षेत्रों में आतंकवाद विरोधी अभियान चला रहा है। यह पूर्ण पुष्टि के योग्य है।

आतंकवादी ताकतें बड़े पैमाने पर हैं, लगातार गांवों को परेशान कर रही हैं, नागरिकों का अपहरण कर रही हैं और उन पर हमला कर रही हैं, और पड़ोसी देशों के लिए सुरक्षा खतरे फैला रही हैं। माली के आतंकवाद-विरोधी का समर्थन करना क्षेत्र की शांति की रक्षा करना है। क्षेत्र के देशों को आतंकवाद विरोधी सहयोग बनाए रखना चाहिए और तालमेल बनाना चाहिए। ताई पिंग ने कहा कि वर्तमान में, माली में राजनीतिक शांति प्रक्रिया अभी भी एक महत्वपूर्ण दौर में है।

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय माली के लिए अपना ध्यान और समर्थन शिथिल नहीं कर सकता है, और माली सरकार को विभिन्न चुनौतियों से निपटने में मदद करनी चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को समर्थन प्रदान करने में माली की संप्रभुता और नेतृत्व का सम्मान करना चाहिए, और अफ्रीकी संघ और पश्चिम अफ्रीकी देशों के आर्थिक समुदाय को रचनात्मक भूमिका निभानी जारी रखनी चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News