आंत्रशोथ ने पकड़ी तेज रफ्तार, मरीजों की संख्या हुई 900 के पार, निजी क्लीनिकों और अस्पतालों में बढ़ी भीड़

हमीरपुर : नादौन उपमंडल की कुछ पंचायतों में आंत्रशोथ बीमारी से अब तक लगभग 900 लोग चपेट में आ चुके हैं। सोमवार को भी निजी क्लीनिकों और अन्य अस्पतालों में उल्टी दस्त और बुखार के मरीजों के आने का सिलिसला जारी रहा। निजी क्लीनिकों और अस्पतालों में मरीजों का काफी भीड रही। हालांकि स्वास्थ्य विभाग.

हमीरपुर : नादौन उपमंडल की कुछ पंचायतों में आंत्रशोथ बीमारी से अब तक लगभग 900 लोग चपेट में आ चुके हैं। सोमवार को भी निजी क्लीनिकों और अन्य अस्पतालों में उल्टी दस्त और बुखार के मरीजों के आने का सिलिसला जारी रहा। निजी क्लीनिकों और अस्पतालों में मरीजों का काफी भीड रही। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने गांवों का दौरा कर लोगों की जांच शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्रभावित क्षेत्रों रंगस और कंडरोला के 22 गांवों में मरीजों की देखभाल में जुटी हैं।

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर.के. अग्निहोत्री ने बताया कि 22 गांवों का दौरा करके मरीजों की स्थिति का जायजा लिया गया है। वहीं प्रभावित गांवों में दवाइयां और अन्य सामग्री भी वितरित की जा रही है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण गांवों में फैली बीमारी का आरोप सीधे-सीधे जल शक्ति विभाग द्वारा दी जा रही गंदे पानी की सप्लाई को बताया जा रहा है। विभाग ने सकरुलेशन टैंक में पानी के खड्ड से बनाई कुहल को बंद कर दिया है।

इस कुहल से खड्ड का पानी सीधे सकरुलेशन टैंक में डाला जाता था, लेकिन अब विभाग ने कूहल के एक हिस्से को बंद कर दिया है, ताकि यह पता ना चल पाए कि खड्ड से सीधा लाया गया पानी टैंक के अंदर जा रहा है। वहीं वाटर टैंक की साफ-सफाई की जा रही है। टैंक के अंदर का सारा पानी निकाल दिया है। सोमवार को खड्ड से पानी का सैंपल लिया गया, जिसे पहले कंडाघाट लैब भेजा जाना था, लेकिन उसे अब एनआईटी में भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट रात तक आने की संभावना है।

कल डायरिया प्रभावित गांवों का दौरा करेंगे सुनील शर्मा बिट्टू

मुख्यमंत्री सुक्खू के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू जिला हमीरपुर के 3 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। वह 31 जनवरी प्रात: 6 से 10 बजे तक स्वास्थ्य विभाग और जलशक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ नादौन उपमंडल के डायरिया प्रभावित गांवों का दौरा करेंगे। करीब 11 बजे वह ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। इसी दिन दोपहर बाद साढ़े तीन बजे वह नादौन में जिला के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि यह बैठक मुख्यमंत्री सुक्खू के नादौन विस क्षेत्र के दौरे को देखते हुए की जा रही है। 1 और 2 फरवरी को भी सुनील शर्मा बिट्टू स्वास्थ्य विभाग और जलशक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ सुबह 9 बजे से नादौन उपमंडल के डायरिया प्रभावित गांवों का दौरा करेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News