उद्योग जगत के प्रतिनिधियों का बयान, कहा-मुख्य रूप से GST कानून में सुधार की जरूरत

लुधियाना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए जाने वाले आम बजट से लुधियाना के एमएसएमई उद्योग को काफी उम्मीदें हैं। लुधियाना मुख्य रूप से साइकिल होजरी और सिलाई मशीन उद्योग में काम करता है और अधिकांश इकाइयां MSMEs के दायरे में आती हैं। इसके अलावा उद्योग जगत के प्रतिनिधियों का कहना है कि.

लुधियाना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए जाने वाले आम बजट से लुधियाना के एमएसएमई उद्योग को काफी उम्मीदें हैं। लुधियाना मुख्य रूप से साइकिल होजरी और सिलाई मशीन उद्योग में काम करता है और अधिकांश इकाइयां MSMEs के दायरे में आती हैं। इसके अलावा उद्योग जगत के प्रतिनिधियों का कहना है कि उन्हें मुख्य रूप से जीएसटी कानून में सुधार की जरूरत है। मौजूदा दौर में जीएसटी के अलग-अलग स्लैब की वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार को जीएसटी का एक ही स्लैब बनाना चाहिए ताकि उन्हें गणना के झंझट से निजात मिल सके। इससे उद्योग को भी गति मिलेगी। इसी तरह उद्योगों की मांग बढ़ाने के लिए सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि मांग बढ़ने पर ही माल बिकेगा। हालांकि अगले साल चुनाव होने की वजह से इंडस्ट्री को सरकार से काफी उम्मीदें हैं। विशेषज्ञ नीति में रियायत भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है।

- विज्ञापन -

Latest News