इस शहर में तंदूरी रोटियां बैन, अगर बनाया तो लगेगा 5 लाख का जुर्माना

जबलपुर: तंदूरी रोटी के शौकीनों के लिए यह मायूस करने वाली खबर है। गर्मागर्म तंदूरी रोटियों को देखकर भला किस के मुंह में पानी नहीं आता लेकिन जबलपुर में प्रशासन की सख्ती के बाद इसके शौकीनों बड़ा झटका लग सकता है। प्रशासन ने बढ़ते प्रदूषण का हवाला देते हुए यहां तंदूरी रोटी पर पाबंधी लगा.

जबलपुर: तंदूरी रोटी के शौकीनों के लिए यह मायूस करने वाली खबर है। गर्मागर्म तंदूरी रोटियों को देखकर भला किस के मुंह में पानी नहीं आता लेकिन जबलपुर में प्रशासन की सख्ती के बाद इसके शौकीनों बड़ा झटका लग सकता है। प्रशासन ने बढ़ते प्रदूषण का हवाला देते हुए यहां तंदूरी रोटी पर पाबंधी लगा दी है। प्रशासन के इस आदेश के बाद होटल मालिकों के साथ-साथ रेस्टोरेंट संचालकों के भी होश उड़ गए हैं। जिले के खाद्य सुरक्षा विभाग ने शहर के 50 होटलों को नोटिस जारी कर तंदूर का कम से कम उपयोग करने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि ज्यादा से ज्यादा एलपीजी आधारित गैस का प्रयोग किया जाना चाहिए।

प्रशासन के अनुसार तंदूर में इस्तेमाल होने वाले कोयला और लकड़ी के धुएं से प्रदूषण फैलता है। साथ ही तंदूर की रोटियों मे कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा भी ज्यादा होती है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक नियमों का पालन न करने वाले होटल और रेस्टोरेंट मालिकों पर 5 लाख तक का जुर्माना हो सकता है।

- विज्ञापन -

Latest News