शी चिनफिंग ने कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन से मुलाकात की

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 10 फरवरी को चीन की राजधानी पेइचिंग के त्याओयूताई राज्य अतिथिगृह में कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन से मुलाकात की।राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि 3 साल पहले प्रधानमंत्री हुन सेन ने चीन की यात्रा करने के लिए हवा और बर्फ का बहादुरी से सामना किया और महामारी के खिलाफ.

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 10 फरवरी को चीन की राजधानी पेइचिंग के त्याओयूताई राज्य अतिथिगृह में कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन से मुलाकात की।राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि 3 साल पहले प्रधानमंत्री हुन सेन ने चीन की यात्रा करने के लिए हवा और बर्फ का बहादुरी से सामना किया और महामारी के खिलाफ लड़ने वाले चीनी लोगों के साथ मजबूती से खड़ा था। वर्ष 2023 चीन में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की भावना को पूरी तरह से लागू करने के लिए पहला वर्ष है। साथ ही यह चीन और कंबोडिया के बीच राजनयिक संबंध की स्थापना की 65वीं वर्षगांठ भी है। राष्ट्रपति शी चिनफिंग को बहुत खुशी है कि उन्होंने प्रधानमंत्री हुन सेन के साथ “तीन साल के वादा” का पालन किया और वसंत महोत्सव के अवसर पर चीन-कंबोडिया साझे भाग्य वाले समुदाय के संयुक्त निर्माण के एक नए युग का आरंभ किया।

वहीं, प्रधानमंत्री हुन सेन ने कहा कि वे बहुत खुश हैं। उन्हें 3 साल पहले की स्थिति याद है। उसी फरवरी में, वे चीन आए और महामारी के खिलाफ संयुक्त रूप से लडने के लिए चीनी लोगों के साथ खड़े हुए थे। इस अवसर पर, वे विभिन्न क्षेत्रों में चीन की महान उपलब्धियों की प्रशंसा करना चाहते हैं। विशेष रूप से, चीन ने गरीबी को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है और वर्ष 2021 में अपना पहला शताब्दी लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने यह भी कामना की कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नेतृत्व में चीन अपने भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त कर सकेगा और एक समृद्ध, मजबूत, लोकतांत्रिक, सभ्य, सामंजस्यपूर्ण व सुंदर आधुनिक समाजवादी देश का निर्माण कर सकेगा।

(साभार – चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News