सोनीपत में मिट्टी के अवैध खनन का मामला आया सामने, ग्रामीणों ने जांच एवं कार्रवाई की मांग की

सोनीपत में स्टेट हाईवे बहादुरगढ़ रोड से लगने वाली छहतेरा मोड़ के पास जमीन पर मिट्टी के अवैध खनन का मामला सामने आया है। मिट्टी के अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों ने जांच व कार्रवाई की मांग उठाई है। वही जिला खनन अधिकारी द्वारा मिट्टी खनन को लेकर जुर्माना भी लगाया जा चुका है, लेकिन.

सोनीपत में स्टेट हाईवे बहादुरगढ़ रोड से लगने वाली छहतेरा मोड़ के पास जमीन पर मिट्टी के अवैध खनन का मामला सामने आया है। मिट्टी के अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों ने जांच व कार्रवाई की मांग उठाई है। वही जिला खनन अधिकारी द्वारा मिट्टी खनन को लेकर जुर्माना भी लगाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा और वही अधिकारी द्वारा कहा गया है कि उन्हें दोबारा कोई शिकायत मिलती है तो दोबारा फिर कार्रवाई की जाएगी। जहां विभाग से 4 फीट मिट्टी खोदने का परमिट लिया था और वही गहराई 9 फीट मिली तो विभाग ने लाखों का जुर्माना लगा दिया है। वही ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में अन्य जमीन पर भी इसी प्रकार से अवैध मिट्टी खुदाई का काम चल रहा है।

विधानसभा क्षेत्र के नाहरा बहादुरगढ़ स्टेट हाईवे पर छहतेरा मोड़ के पास मिट्टी के अवैध खनन का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है और इसी को लेकर शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसकी जमीन की साइड से 10 फुट तक मिट्टी उठाई गई है। और जिसको लेकर पीड़ित दोबारा पुलिस और सीएम विंडो में शिकायत दी गई थी। जिसको लेकर खनन विभाग द्वारा बिल्डर के खिलाफ जुर्माना भी लगाया गया है।

एक बार फिर जमीन से मिट्टी उठाने का काम शुरू हुआ तो ग्रामीणों ने इसका विरोध किया है। वही किसान का आरोप है कि जमीन का बफर जोन नहीं छोड़ा जा रहा है। वही प्रशासन से ली गई परमिशन से ज्यादा जमीन की खुदाई की जा रही है। वही बारिश आने के दौरान खेत को काफी नुकसान होगा।

वही सौरव चौहान ने बताया कि यहां पर लगातार मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है और इससे उनके खेतों को भी काफी नुकसान हो रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि शिकायत देने के बावजूद भी मिट्टी उठाने के कार्य को बंद नहीं किया जा रहा। पीड़ित का आरोप है कि उनके खेत से जमीन को 9 फीट तक की गहराई तक मिट्टी उठाई गई है। वही पीड़ित का कहना है कि उनके खेत तरफ से मिटटी डलवा कर बफर जोन का रास्ता छोड़ा जाए।

- विज्ञापन -

Latest News