इटली के राष्ट्रपति माटरेला ने वांग यी से की मुलाकात

इटली के राष्ट्रपति सेर्गियो माटरेला ने 17 फरवरी को रोम में सीपीसी केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो के सदस्य और केंद्रीय वैदेशिक मामला समिति कार्यालय के निदेशक वांग यी से मुलाकात की। इस दौरान वांग यी ने कहा कि इटली और चीन इतिहास और सभ्यता की विशाल दृष्टि से दोनों में मौजूद विभिन्नता देख कर.

इटली के राष्ट्रपति सेर्गियो माटरेला ने 17 फरवरी को रोम में सीपीसी केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो के सदस्य और केंद्रीय वैदेशिक मामला समिति कार्यालय के निदेशक वांग यी से मुलाकात की। इस दौरान वांग यी ने कहा कि इटली और चीन इतिहास और सभ्यता की विशाल दृष्टि से दोनों में मौजूद विभिन्नता देख कर एक दूसरे के विकास रास्ते का सम्मान करते हैं ।चीन सफलता से महामारी को काबू में लाया है और आर्थिक भविष्य अच्छा है ।चीन विश्व अर्थव्यवस्था का मुख्य इंजन बना रहेगा ,जो चीन-इटली सहयोग के लिए नये मौके लाएगा ।चीन और इटली बेल्ट एंड रोड निर्माण के प्राकृतिक साथी हैं।

वांग यी ने कहा कि चीन इटली के साथ बहुपक्षवाद का पालन कर यूएन के केंद्रीय स्थान की सुरक्षा करेगा और विश्व शांति व स्थिरता तथा चीन यूरोपीय संघ के संबंधों के स्वस्थ विकास के लिए रचनात्मक भूमिका निभाएगा। राष्ट्रपति माटरेला ने कहा कि इटली पारस्परिक समझ और सम्मान की भावना के मुताबिक इटली और चीन संबंधों को आगे बढ़ाएगा ,अर्थव्यवस्था ,व्यापार व संस्कृति समेत विभिन्न क्षेत्रों का सहयोग बढ़ाएगा ।वर्तमान में यूरोपीय संघ और चीन सहयोग वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News