Digital समावेशन को मजबूत करने के लिए TRAI जारी करेगा परामर्श पत्र

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने कहा है कि वह डिजिटल समावेशन को और मजबूत करने के लिए एक परामर्श पत्र लाएगा। इसमें उपकरणों, संपर्क और साक्षरता के तीन प्रमुख पहलुओं पर खासतौर से जोर दिया जाएगा। भारतीय इंटरनेट एवं मोबाइल संघ (आईएएमएआई) द्वारा आयोजित ‘इंडिया डिजिटल समिट 2023’ के मौके पर ट्राई.

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने कहा है कि वह डिजिटल समावेशन को और मजबूत करने के लिए एक परामर्श पत्र लाएगा। इसमें उपकरणों, संपर्क और साक्षरता के तीन प्रमुख पहलुओं पर खासतौर से जोर दिया जाएगा। भारतीय इंटरनेट एवं मोबाइल संघ (आईएएमएआई) द्वारा आयोजित ‘इंडिया डिजिटल समिट 2023’ के मौके पर ट्राई के चेयरमैन पी डी वाघेला ने कहा कि इस मुद्दे पर परामर्श पत्र आने वाले महीनों में जारी हो सकता है।

इस परामर्श पत्र में तीन प्रमुख पहलुओं – उपकरणों, संपर्क और साक्षरता पर ध्यान दिए जाने की उम्मीद है। वाघेला ने कार्यक्रम में कहा, ”हम देश में डिजिटल समावेशन को और मजबूत करने के लिए एक परामर्श पत्र लाने की योजना बना रहे हैं।” ट्राई प्रमुख ने डिजिटलीकरण की राह में प्रमुख चुनौतियों को भीरेखांकित किया। इन चुनौतियों में डिजिटल प्रशासन अवसंरचना का पुनरुद्धार, अभिसरण से पैदा होने वाली चुनौतियां और तकनीकी व्यवधानों के कारण निवेश चक्र में कमी शामिल हैं।

- विज्ञापन -

Latest News