रियाल मैड्रिड के दिग्गज अमानसियो का 83 वर्ष की आयु में निधन

क्लब ने पुष्टि की है कि रियाल मैड्रिड के दिग्गज अमानसियो अमारो का मंगलवार सुबह 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमानसियो ने क्लब के लिए 471 मैचों में 155 गोल किए। उन्होंने 1976 में संन्यास लेने से पहले नौ ला लीगा खिताब, यूरोपीय कप और तीन.

क्लब ने पुष्टि की है कि रियाल मैड्रिड के दिग्गज अमानसियो अमारो का मंगलवार सुबह 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमानसियो ने क्लब के लिए 471 मैचों में 155 गोल किए। उन्होंने 1976 में संन्यास लेने से पहले नौ ला लीगा खिताब, यूरोपीय कप और तीन कोपास डेल रे जीतने वाली टीम का हिस्सा बने।

रियाल मैड्रिड वेबसाइट के हवाले से बताया, ‘‘16 अक्टूबर 1939 को ला कोरुना में जन्मे, वह डेपोर्टिवो (ला कोरुना) से रियाल मैड्रिड पहुंचे, जहां उन्होंने सेकंड डिवीजन में स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया था। यूरोपीय कप और रियाल मैड्रिड येये (1960 के दशक) में अमानसियो पहले पांच में जीत हासिल करने वाली टीम में अहम साबित हुए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘विश्व फुटबॉल में सर्वश्रेष्ठ विंगर्स में से एक अमानसियो काफी तेज खिलाड़ी थे। उन्होंने अपनी क्षमता के साथ और प्रमुख गोल किए।’’विंगर ने स्पेन के लिए 42 मैच में हिस्सा लिया था, जिसने 1964 की यूरोपीय चैम्पियनशिप जीती थी।

 

- विज्ञापन -

Latest News