- विज्ञापन -

Ford ने बैटरी में आग लगने के बाद 18 F-150 पिकअप ट्रकों के लिए रिकॉल नोटिस जारी किया

सैन फ्रांसिस्को: फोर्ड मोटर ने दोषपूर्ण बैटरी सेल वाले (जिसके कारण कम से कम एक ट्रक में आग लग गई थी) 18 इलेक्ट्रिक एफ-150 लाइटनिंग पिकअप ट्रकों के लिए एक रिकॉल नोटिस जारी किया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, दोष की जांच के लिए चार सप्ताह के विराम के बाद ऑटोमेकर 13 मार्च.

- विज्ञापन -

सैन फ्रांसिस्को: फोर्ड मोटर ने दोषपूर्ण बैटरी सेल वाले (जिसके कारण कम से कम एक ट्रक में आग लग गई थी) 18 इलेक्ट्रिक एफ-150 लाइटनिंग पिकअप ट्रकों के लिए एक रिकॉल नोटिस जारी किया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, दोष की जांच के लिए चार सप्ताह के विराम के बाद ऑटोमेकर 13 मार्च से बैटरी पैक के ‘क्लीन स्टॉक’ के साथ इलेक्ट्रिक ट्रकों का उत्पादन फिर से शुरू करेंगे। 4 फरवरी को, वाहन चार्ज करते समय प्री-डिलीवरी गुणवत्ता जांच के दौरान होल्डिंग लॉट में आग लग गई। फोर्ड ने उत्पादन रोक दिया और डीलरों को स्टॉप-शिपमेंट ऑर्डर जारी किया। फोर्ड के अनुसार, समस्या का ‘मूल कारण’ दक्षिण कोरियाई बैटरी आपूर्तिकर्ता एसके ऑन के जॉर्जिया संयंत्र में था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की प्रवक्ता एम्मा बर्ग ने कहा कि फर्म को इस रिकॉल से संबंधित दुर्घटनाओं या चोटों की किसी भी रिपोर्ट की जानकारी नहीं थी। इसके अलावा, उन्होंने पुष्टि की थी कि प्रभावित वाहन या तो डीलर लॉट पर हैं या ग्राहक के हाथों में हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) के साथ घनिष्ठ संपर्क में है, जिसके अगले सप्ताह रिकॉल नोटिस जारी करने की उम्मीद है। पिछले साल, फोर्ड ने मेवरिक, एस्केप और कॉर्सेयर मॉडल सहित 1 लाख से अधिक वाहनों को वापस मंगाया, जो आग के जोखिम का सामना करते हैं। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस में रिकॉल प्रभावित वाहन 2.5-लीटर हाइब्रिड/प्लग-इन हाइब्रिड (एचईवी/पीएचईवी) इंजन के साथ आए थे।

- विज्ञापन -

Latest News