फरुखाबाद में हाईटेंशन के टूटे पड़े तार की चपेट में आकर एक छात्र की मौत

फरुखाबाद: उत्तर प्रदेश में फरुखाबाद जिले के नवाबगंज क्षेत्र में मंगलवार को हाईटेंशन के टूटे पड़े तार की चपेट में आकर एक छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम बलीपुर निवासी किसान बृजराज सिंह यादव के खेत के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन का तार आज दोपहर टूटकर गेंहू की फसल.

फरुखाबाद: उत्तर प्रदेश में फरुखाबाद जिले के नवाबगंज क्षेत्र में मंगलवार को हाईटेंशन के टूटे पड़े तार की चपेट में आकर एक छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम बलीपुर निवासी किसान बृजराज सिंह यादव के खेत के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन का तार आज दोपहर टूटकर गेंहू की फसल में गिर गया। इसके बाद हाईटेंशन की तार से निकली चिंगारियों से गेहूं की फसल धू-धूकर जलने लगी और तेज हवाओं के सहारे आग ने देखते-देखते गेहूं की फसल को अपनी चपेट में ले लिया।

गेहूं के खेत में आग लगने की सूचना खेत स्वामी बृजराज सिंह को पड़ोस के दूसरे मक्का की सिंचाई कर रहे किसानों ने दी। इसके बाद बड़ी संख्या में किसान व बालक-बालिकाएं घटनास्थल पर पहुॅचे। इसी दौरान नवाबगंज विद्युत उपकेंद्र से विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई और किसान गेहूं की फसल में लगी आग को बुझाने में जुट गए। इसी दौरान विद्युत उपकेंद्र से पुन: बिजली सप्लाई शुरु हुई। गांव की नौ वर्षीय छात्र दिव्यांशी का पैर खेत की मेड़ पर टूटे पड़े हाईटेंशन तार पर अचानक पड़ गया। जिसके फलस्वरुप उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुॅची और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल फतेहगढ़ को भिजवाया।

- विज्ञापन -

Latest News