एडिड स्कूल शिक्षकों और पैंशनधारियों को जल्द मिलेगा छठे वेतन आयोग का लाभ: मंत्री हरपाल चीमा

पटियाला: पंजाब सिविल सचिवालय चंडीगढ़ में वित्त मंत्री हरपाल चीमा के साथ पंजाब स्टेट एडिड स्कूल टीचर्स एंड अदर इम्पलाइज यूनियन एंड पैंशनर्स एसोसिएशन की विशेष मीटिंग हुई। इस मीटिंग में डीपीआई (माध्यमिक) तेजदीप सिंह सैनी और वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष नरिंदर नाथ सैनी, संरक्षक.

पटियाला: पंजाब सिविल सचिवालय चंडीगढ़ में वित्त मंत्री हरपाल चीमा के साथ पंजाब स्टेट एडिड स्कूल टीचर्स एंड अदर इम्पलाइज यूनियन एंड पैंशनर्स एसोसिएशन की विशेष मीटिंग हुई। इस मीटिंग में डीपीआई (माध्यमिक) तेजदीप सिंह सैनी और वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष नरिंदर नाथ सैनी, संरक्षक गुरचरण सिंह चाहल, पूर्व उप निदेशक और कर्मचारी विंग आप के प्रदेश अध्यक्ष जेपी सिंह शामिल हुए। इस बैठक में संगठन के नेताओं ने छठे वेतन आयोग के लाभ प्रदान करने और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के अलावा पैंशनरों की मांगों पर विस्तार से चर्चा की।

यूनियन ने प्रैस सचिव हरदीप सिंह ने कहा कि वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने इन सभी मांगों पर अपनी सहमति व्यक्त की। इस मुद्दे पर वित्तमंत्री ने कहा कि सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के अलावा, पैंशनरों को भी छठे वेतन आयोग का लाभ जल्द ही दिया जाएगा। उन्होंने निदेशक शिक्षा विभाग माध्यमिक तेजदीप सिंह को अप्रैल के तीसरे सप्ताह में आयोजित होने वाली बैठक में भाग लेने का आदेश भी दिया। यूनियन के नेताओं चाहल और सैनी ने सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों के स्थानांतरण के संबंध में एक स्थानांतरण नीति लागू करने की मांग की। इस मुद्दे पर वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने निदेशक शिक्षा विभाग को आदेश दिया कि इन सभी विषयों पर कार्यवाही करें।

वरिष्ठ नेताओं की मांग पर वित्त मंत्री ने एडिड स्कूलों को सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की तरह ही मुμत यूनिफॉर्म देने पर भी अपनी सहमति जताई। बैठक के अंत में सभी यूनियन नेताओं ने पंजाब मंडीकरण बोर्ड के चेयरमैन हरचंद सिंह बरसट, शिक्षा विभाग के पूर्व उप निदेशक जेपी सिंह और वित्त मंत्री हरपाल चीमा के शिक्षक रहे नरेश कुमार, संतोष कुमार का विशेष रूप से धन्यवाद किया। बैठक में जिला पटियाला अध्यक्ष अश्विनी कुमार, दलजीत सिंह मोहाली, हरदीप सिंह राज्य प्रैस सचिव और यादविंदर कुमार कुराली भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन -

Latest News