फ्रांस के मार्सिले में इमारत ढहने से 10 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

मार्सिले (फ्रांस): फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने रविवार को कहा कि बंदरगाह शहर मार्सिले में एक विस्फोट के बाद पांच मंजिला एक इमारत गिरने से 10 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि मलबे में आग लगने से बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं। डर्मैनिन ने.

मार्सिले (फ्रांस): फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने रविवार को कहा कि बंदरगाह शहर मार्सिले में एक विस्फोट के बाद पांच मंजिला एक इमारत गिरने से 10 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।
अधिकारियों ने बताया कि मलबे में आग लगने से बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं। डर्मैनिन ने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इमारत गिरने या विस्फोट में कितने लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि यह भी नहीं पता चल पाया है कि किस वजह से विस्फोट हुआ।

डर्मैनिन ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि 100 से ज्यादा दमकलकर्मी, अन्य विशेषज्ञ आग बुझाने के काम में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह बचाव अभियान संचालित किया जा रहा कि मलबे में फंसे लोगों समेत दमकलर्किमयों को किसी तरह का नुकसान न हो, साथ ही आसपास की इमारतों को भी कोई खतरा न हो। उन्होंने कहा कि आसपास की लगभग 30 इमारतों को खाली कराया गया है। मार्सिले के महापौर बेनोइट पायन ने कहा कि छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने प्रभावित लोगों के सही-सलामत होने की कामना की।

- विज्ञापन -

Latest News