दलितों के खिलाफ घृणा फैलाने वाला वीडिया पोस्ट करने वाले सिख को ब्रिटेन में सजा

लंदन: दलित समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया पर घृणास्पद पोस्ट करने वाले भारतीय मूल के एक 68 वर्षीय सिख को ब्रिटेन में 18 सप्ताह के जेल की सजा सुनाई गई है।टेम्स वैली पुलिस ने कहा कि बाउयर ड्राइव, स्लो के 68 वर्षीय अमरीक बाजवा को सार्वजनिक संचार नेटवर्क के माध्यम से आपत्तिजनक/ईल/खतरनाक संदेश देने के.

लंदन: दलित समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया पर घृणास्पद पोस्ट करने वाले भारतीय मूल के एक 68 वर्षीय सिख को ब्रिटेन में 18 सप्ताह के जेल की सजा सुनाई गई है।टेम्स वैली पुलिस ने कहा कि बाउयर ड्राइव, स्लो के 68 वर्षीय अमरीक बाजवा को सार्वजनिक संचार नेटवर्क के माध्यम से आपत्तिजनक/ईल/खतरनाक संदेश देने के एक मामले में दोषी ठहराते हुए 18 सप्ताह के कारावास की सजा सुनाई गई है जिसके लिए उसने अदालत के समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

बाजवा ने 19 जुलाई 2022 को टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्ट किया जो सिख समुदाय के लिए अपमानजनक था। उसे 22 जुलाई, 2022 को गिरफ्तार किया गया था। ब्रिटेन स्थित एंटी कास्ट डिस्क्रिमिनेशन एलायंस (एसीडीए), जो बाजवा के टिकटॉक वीडियो को पुलिस के संज्ञान में लेकर आया था, ने कहा कि यह सामग्री अत्यधिक जहरीला, नस्लवादी और जातिवादी था और दलित समुदायों को लक्षित किया गया था। एसीडीए ने कहा, बाजवा ने दलित समुदायों की महिलाओं का बलात्कार करने की धमकी दी, जो उनका अपमान है। उसने दावा किया था कि उसने अतीत में उनकी बेटियों, बहनों और माताओं के साथ बलात्कार किया है। एसीडीए ने सजा का स्वागत करते हुए कहा कि जेल की सजा अमरीक बाजवा के वीडियो से दलित समुदाय को हुए नुकसान की गंभीरता को दशार्ती है।

यह मामला पहले चार्ज निर्णय के लिए क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस के पास गया, लेकिन बाद में अंतिम निर्णय के लिए अटॉर्नी जनरल के पास भेज दिया गया।इससे पहले, पश्चिम लंदन के गुरविंदर सिंह लूथरा को 2021 में सोशल मीडिया पर अपमानजनक और धमकी देने वाले घृणास्पद वीडियो बनाने और साझा करने के लिए 16 सप्ताह की निलंबित जेल की सजा मिली थी।टेम्स वैली पुलिस ने एसीडीए सहित कई समुदायों के एकजुट होने और बाजवा के कार्यों के खिलाफ शिकायत करने के बाद अपनी जांच शुरू की।

- विज्ञापन -

Latest News