Big Breaking: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को मोगा से पुलिस ने किया गिरफ्तार

मोगा: लगातार जारी तलाशी के बीच कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को एक बड़ी सफलता मिली है। जिसे पंजाब पुलिस ने पंजाब के मोगा जिले से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जब अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी और लंबे समय से फरार होने के बारे में पूछा गया तो.

मोगा: लगातार जारी तलाशी के बीच कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को एक बड़ी सफलता मिली है। जिसे पंजाब पुलिस ने पंजाब के मोगा जिले से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जब अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी और लंबे समय से फरार होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कभी ऐसा हो. ” भगोड़े कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तान नेता अमृतपाल सिंह के दो और सहयोगियों को 18 अप्रैल को पंजाब और दिल्ली पुलिस के एक संयुक्त अभियान में पंजाब के मोहाली में गिरफ्तार किया गया था।

15 अप्रैल को पंजाब पुलिस ने उसके करीबी सहयोगी जोगा सिंह को फतेहगढ़ साहिब जिले के सरहिंद से गिरफ्तार किया। खालिस्तानी समर्थक नेता के एक और करीबी पापलप्रीत सिंह को 10 अप्रैल को पंजाब पुलिस और इसकी काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया था।
कट्टरपंथी नेता को “भगोड़ा” घोषित किया गया था, जबकि वह मार्च में पहले ही भाग गया था। अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित किया गया है। उनकी दो कारों को जब्त कर लिया गया और बंदूकधारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। हमने यह भी जांच की कि क्या उनके सुरक्षा एस्कॉर्ट्स की आग्नेयास्त्रों को कानूनी रूप से खरीदा गया था। मामला दर्ज किया गया है। पंजाब पुलिस ने एक मैनहंट शुरू किया है अमृतपाल सिंह के लिए और हमें उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अब तक कुल 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की तलाशी और छापेमारी चल रही है, “चहल ने एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा।

करीब एक महीने पहले पंजाब पुलिस ने ‘वारिस पंजाब डे’ प्रमुख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) और गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी किया था.
अमृतपाल 18 मार्च से फरार है, जिस दिन पंजाब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी। अमृतपाल के समर्थकों द्वारा 23 फरवरी को अमृतसर में अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोलने के लगभग तीन सप्ताह बाद यह कार्रवाई हुई, जिसमें उनके एक सहयोगी लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग की गई थी।

- विज्ञापन -

Latest News