Software कंपनी F5 करेगी 9 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका की सॉफ्टवेयर कंपनी एफ5 ने वैश्विक स्तर पर अपने 9 फीसदी यानी करीब 623 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है। एफ5 के प्रेसिडेंट सीईओ और डायरेक्टर फे्रंकोइस लोकोह-डोनौ ने कर्मचारियों को लिखे एक ईमेल में कहा, “जैसा कि हम पिछले छह महीनों से देख रहे है, यह साफ है कि.

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका की सॉफ्टवेयर कंपनी एफ5 ने वैश्विक स्तर पर अपने 9 फीसदी यानी करीब 623 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है। एफ5 के प्रेसिडेंट सीईओ और डायरेक्टर फे्रंकोइस लोकोह-डोनौ ने कर्मचारियों को लिखे एक ईमेल में कहा, “जैसा कि हम पिछले छह महीनों से देख रहे है, यह साफ है कि बढ़ती ब्याज दरों, जियोपॉलिटिकल इवेंट्स और मैक्रोइकॉनॉमिक अनिश्चितता ने हमारे कस्टमर्स के खर्च करने के पैटर्न को प्रभावित किया है। हम पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है कि यह हालात कब तक बने रहेंगे, हम यह भी नहीं जानते कि जब यह सब सामान्य हो जाएगा, तब कैसा दिखेगा।” “इस अनिश्चितता के चलते भविष्य के विकास को खतरे में डाले बिना हमें अपनी लागत कम करने के उपाय करने चाहिए।”

कंपनी के अनुसार, कर्मचारियों की संख्या में कटौती से अमेरिका, ईएमईए (यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका), आस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलैंड, कनाडा, लैटिन अमेरिका, एपीसीजे और भारत सहित विभिन्न क्षेत्रों के कर्मचारी प्रभावित होंगे। इसके अलावा, सॉफ्टवेयर फर्म ने कहा कि वह विच्छेद लाभों पर 45 मिलियन डॉलर खर्च करने की योजना बना रही है और अपने कर्मचारियों की संख्या कम करने से 130 मिलियन डॉलर की वार्षिक बचत की उम्मीद करती है। प्रभावित होने वालों को उनकी वित्तीय वर्ष 2023 के दूसरी तिमाही एमबीओ पेआउट और 1 मई स्टॉक वेस्ट, आउटप्लेसमेंट असिस्टेंस, जहां संभव हो एफ5 लैपटॉप और आव्रजन समर्थन के लिए उचित मुआवजा मिलेगा। इसके अलावा, कंपनी ट्रेवल और एक्सपेंस बजट में और कटौती लागू करेगी और कंपनी के बड़े आंतरिक आयोजनों को वर्जुअल फॉर्मेट में शिफ्ट करेगी।

- विज्ञापन -

Latest News