- विज्ञापन -

राजदूत की भूमिका भी निभा रहा है भारतीय भूमि पतन प्राधिकरण: Amit Shah

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय भूमि पत्तन प्राधिकरण देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ-साथ मैत्री संदेश देकर राजदूत की भी भूमिका निभा रहा है। शाह ने आज पश्चिम बंगाल में भारतीय भूमि पत्तन प्राधिकरण और सीमा सुरक्षा बल के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और.

- विज्ञापन -

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय भूमि पत्तन प्राधिकरण देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ-साथ मैत्री संदेश देकर राजदूत की भी भूमिका निभा रहा है। शाह ने आज पश्चिम बंगाल में भारतीय भूमि पत्तन प्राधिकरण और सीमा सुरक्षा बल के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करने के समय यह बात कही। उन्होंने एकीकृत चेकपोस्ट पेत्रापोल पर मैत्रीद्वार, सीमा सुरक्षा बल की नवनिर्मित चौकियों और अन्य भवनों का भी वर्चुअल उद्घाटन किया।

इस अवसर पर केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक, केन्द्रीय पत्तन मंत्री शांतनु ठाकुर , भारतीय भूमि पत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष और सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह प्राधिकरण न केवल देश की अर्थव्यवस्था को गति देने वाली संस्था है बल्कि भारत के मैत्री के संदेश की राजदूत भी है। उन्होंने कहा कि भारत की 15 हज़ार किलोमीटर लंबी भूमि सीमा और सभी दक्षिणी एशियाई देशों के साथ हमारे सांस्कृतिक और व्यापारिक संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए यह प्राधिकरण बड़ी संस्था के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि पेत्रापोल पर प्रतिदिन 600-700 ट्रक का आवागमन और व्यापार होता है जिससे यहां अक्सर भीड़भाड़ की समस्या रहती थी लेकिन अब यहां दूसरा कार्गो गेट बनने से इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News