विज्ञापन

सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने भींडर की पहली सी-आर्म मशीन दान की

उदयपुर: दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने उदयपुर जिले के भींडर में गुलाब सिंह शक्तावत सरकारी अस्पताल में पहली सी-आर्म मशीन दान की है। राजस्थान विधानसभा सदस्य प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत, चिकित्सा निदेशक डॉ. संकेत जैन और सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के प्रतिनिधि हातिम सईद सहित दाऊदी बोहरा समुदाय के सदस्यों की उपस्थिति.

- विज्ञापन -

उदयपुर: दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने उदयपुर जिले के भींडर में गुलाब सिंह शक्तावत सरकारी अस्पताल में पहली सी-आर्म मशीन दान की है। राजस्थान विधानसभा सदस्य प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत, चिकित्सा निदेशक डॉ. संकेत जैन और सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के प्रतिनिधि हातिम सईद सहित दाऊदी बोहरा समुदाय के सदस्यों की उपस्थिति में गुरुवार को गुलाब सिंह शक्तावत सरकारी अस्पताल में कंप्यूटर असिस्टेड रेडियो मॉनिटरिंग (सी-आर्म) मशीन की सफलतापूर्वक स्थापना पूरी कर ली। इस अत्याधुनिक मशीन का व्यापक रुप से जटिल सर्जिकल प्रक्रियाओं, विशेष रुप से आर्थोपेडिक, दर्द प्रबंधन और आपातकालीन प्रक्रियाओं के दौरान उपयोग किया जाता है।

इस अवसर पर हातिम सईद ने अपने संबोधन में कहा कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु परम पावन सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने कुछ महीनो पहले भींडर की यात्र के दौरान, सी-आर्म मशीन को अस्पताल मे भेंट कर अस्पताल की बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने के अनुरोध को स्वीकार किया था। गौरतलब है कि सी-आर्म मशीन एक उन्नत चिकित्सा इमेजिंग उपकरण है जिसका उपयोग ऑर्थोपेडिक और कार्डियक प्रक्रियाओं में किया जाता है, जिसमें स्टेंट और लाइन प्लेसमेंट शामिल हैं। मशीन सर्जनों को सर्जिकल साइट की वास्तविक समय, उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां प्रदान करती है, जिससे वे रोगी के शरीर की आंतरिक संरचनाओं को देख सकते हैं और अधिक सटीकता के साथ उनके आंदोलनों का मार्गदर्शन कर सकते हैं।

 

- विज्ञापन -

Latest News