- विज्ञापन -

India vs West Indies, 1st ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से दी मात, तीन मैच की सीरीज में 1-0 से की बढ़त

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया है। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 114 रन बनाए। भारत ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और तीन.

- विज्ञापन -

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया है। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 114 रन बनाए। भारत ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया है। रोहित शर्मा ने चौका लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 114 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 43 रन कप्तान शाई होप ने बनाए थे। वहीं, भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने तीन और कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए थे। इसके जवाब में भारत ने ईशान किशन के 52 रन के दम पर पांच विकेट पर 118 रन बनाए और मैच जीत लिया। वेस्टइंडीज के लिए गुदाकेश मोती ने दो, जायडेन सेल्स और यानिक ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय टीम ने इस मैच में गेंद के साथ कमाल का प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को छोटे स्कोर पर रोका। हालांकि, इसके बाद टीम इंडिया ने बल्लेबाजी क्रम में काफी प्रयोग किए। रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आने के मूड में नहीं थे। ईशान और गिल ने पारी की शुरुआत की। सूर्यकुमार तीसरे नंबर पर आए। हार्दिक चौथे और जडेजा पांचवें नंबर पर आए। शार्दुल ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी की। हालांकि, भारत के पांच विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित को बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा और उन्होंने मैच समाप्त किया।


 

IND 118/5 (22.5)     India won by 5 wkts

WI 114 (23)

PLAYER OF THE MATCH = Kuldeep Yadav

 

 

- विज्ञापन -

Latest News