- विज्ञापन -

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Stuart Broad ने क्रिकेट से लिया सन्यास

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में में 49 रनों से हरा दिया है. लंदन के ओवल मैदान पर हुए मैच में 384 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी 334 रनों पर सिमट गई. मुकाबले में जीत हासिल करके इंग्लैंड टीम ने अपने दिग्गज तेज.

- विज्ञापन -

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में में 49 रनों से हरा दिया है. लंदन के ओवल मैदान पर हुए मैच में 384 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी 334 रनों पर सिमट गई. मुकाबले में जीत हासिल करके इंग्लैंड टीम ने अपने दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को यादगार विदाई दी. खास बात यह रही कि ब्रॉड ने ही आखिरी के दो विकेट (टॉड मर्फी और एलेक्स कैरी) चटकाए. ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच ये टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबरी पर छूटी।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट मैचों में 604 विकेट्स के साथ विदाई ली. ब्रॉड ने साल 2007 श्रीलंका के खिलाफ मैच से अपना टेस्ट डेब्यू किया था. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में सच‍िन तेंदुलकर (200), जेम्स एंडरसन (183*), रिकी पोंट‍िंग (182), स्टीव वॉ (168) के बाद छठे नंबर पर हैं. ब्रॉड ने 167 टेस्ट में 604, 121 वनडे इंटरनेशनल में 178 और 56 टी20 इंटरनेशनल में 65 विकेट लिए. स्टुअर्ट ब्रॉड हमवतन जिमी एंडरसन के बाद टेस्ट इतिहास में 600 विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे तेज गेंदबाज हैं। कुल मिलाकर वह टेस्ट क्रिकेट में 600 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज हैं. ब्रॉड के अलावा मुरलीधरन, शेन वॉर्न, अनिल कुंबले और एंडरसन ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए थे।

 

- विज्ञापन -

Latest News