- विज्ञापन -

अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य कितना भी बदल जाए, चीन पाक के साथ खड़ा रहेगा : Xi Jinping

बीजिंगः चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस्लामाबाद के प्रति बीजिंग के अटूट समर्थन को दोहराते हुए कहा है कि ‘अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य चाहे कितना भी बदल जाए, चीन हमेशा पाकिस्तान के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा।‘ रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सोमवार को इस्लामाबाद में आयोजित सीपीईसी के दशक के जश्न समारोह के लिए एक बधाई.

- विज्ञापन -

बीजिंगः चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस्लामाबाद के प्रति बीजिंग के अटूट समर्थन को दोहराते हुए कहा है कि ‘अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य चाहे कितना भी बदल जाए, चीन हमेशा पाकिस्तान के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा।‘ रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सोमवार को इस्लामाबाद में आयोजित सीपीईसी के दशक के जश्न समारोह के लिए एक बधाई संदेश में यह टिप्पणी की, इसमें चीनी उप प्रधान मंत्री हे लिफेंग भी शामिल हुए, जो वर्तमान में पाकिस्तान की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं।

द्विपक्षीय संबंधों के बारे में बोलते हुए, राष्ट्रपति शी ने जोर देकर कहा कि दोनों देश समग्र योजना में सुधार करना और सहयोग का विस्तार और गहरा करना जारी रखेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, यह बताते हुए कि सीपीईसी बेल्ट एंड रोड सहयोग की एक महत्वपूर्ण अग्रणी परियोजना है, शी ने कहा कि चीन इस परियोजना को उच्च गुणवत्ता वाले बेल्ट एंड रोड सहयोग की एक अनुकरणीय परियोजना बनाने के लिए पाकिस्तान के साथ काम करेगा।

उन्होंने कहा कि दोनों देश उच्च-मानक, टिकाऊ और आजीविका बढ़ाने वाले परिणामों के लक्ष्य पर काम करेंगे। उन्होंने कहा, कि ‘2013 में इसकी शुरुआत के बाद से, चीन और पाकिस्तान व्यापक परामर्श, संयुक्त योगदान और साझा लाभ के सिद्धांत के तहत सीपीईसी को आगे बढ़ा रहे हैं और कई शुरुआती लाभ हासिल किए हैं।‘

उन्होंने कहा, इससे पाकिस्तान के आर्थकि और सामाजिक विकास को नई गति मिली है और क्षेत्रीय संपर्क और एकीकरण के लिए एक अच्छी नींव तैयार हुई है। उन्होंने कहा कि यह चीन और पाकिस्तान के बीच सदाबहार मित्रता का एक ज्वलंत प्रमाण है और एक महत्वपूर्ण आधार प्रदान करता है।

- विज्ञापन -

Latest News