- विज्ञापन -

प्रदेश प्रशासन देहाती समुदाय के जीवन को बदलने के तरीके ढूंढ रहा: Lg Manoj Sinha

जम्मू कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन केंद्र शासित प्रदेश में देहाती समुदाय के जीवन को बदलने के तरीके खोजने पर काम कर रहा है। वह देहाती चुनौतियों और जम्मू-कश्मीर में रेंजलैंड क्षरण से निपटने में समुदाय की भूमिका पर दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे।.

- विज्ञापन -

जम्मू कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन केंद्र शासित प्रदेश में देहाती समुदाय के जीवन को बदलने के तरीके खोजने पर काम कर रहा है। वह देहाती चुनौतियों और जम्मू-कश्मीर में रेंजलैंड क्षरण से निपटने में समुदाय की भूमिका पर दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हाल ही में सचिवों में से एक ने इस समुदाय के संबंध में एक बैठक में भाग लिया जिसे मैंने एक अवसर के रूप में देखा, जो स्थायी देहाती आजीविका को बढ़ावा दे रहा है। जैव-विविधता का संरक्षण कर रहा है और जलवायु परिवर्तन से निपट रहा है जो सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार करने में मदद कर सकता है।

मिशन यूथ के सीईओ शाहिद चौधरी ने कहा कि 2026 को रेंजलैंड्स का अंतरराष्ट्रीय वर्ष घोषित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य ऐसी नीतियां बनाने पर कार्रवाई करना है जो इन समुदायों का समर्थन करेंगी। इंटरनेशनल ईयर ऑफ रेंजलैंड्स 2026 के लिए दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहायता समूह की मुख्य सदस्य रश्मी सिंह ने कहा कि कार्यशाला का उद्देश्य देहाती समुदाय के जीवन को समझना और उनकी समस्याओं का समाधान ढूंढना है।

 

- विज्ञापन -

Latest News