5 मसाले जिनका उपयोग आप कमजोर ग्रहों को मजबूत करने के लिए कर सकते हैं

भारतीय मसाले न सिर्फ सेहत के लिए अच्छे होते हैं बल्कि इनके इस्तेमाल से ग्रहों पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कुछ भारतीय मसालों का उपयोग कमजोर ग्रहों की चाल को सुधारने के लिए किया जा सकता है जो लोगों के जीवन पर व्यापक प्रभाव डालते हैं। – सौंफ सौंफ खाने.

भारतीय मसाले न सिर्फ सेहत के लिए अच्छे होते हैं बल्कि इनके इस्तेमाल से ग्रहों पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कुछ भारतीय मसालों का उपयोग कमजोर ग्रहों की चाल को सुधारने के लिए किया जा सकता है जो लोगों के जीवन पर व्यापक प्रभाव डालते हैं।

– सौंफ
सौंफ खाने से हमारा शुक्र ग्रह अच्छा होता है, आप इसका सेवन दोपहर या रात के खाने के बाद मिश्री के साथ या बिना मिश्री के कर सकते हैं, इससे एसिडिटी या जी मिचलाने की समस्या दूर हो जाती है, जब आप बाहर जा रहे हों तो गुड़ के साथ सौंफ खाएं, ऐसा करने से मंगल ग्रह आपका साथ देता है। काम।

– दालचीनी
अगर किसी का मंगल और शुक्र कमजोर है तो उन्हें दालचीनी को शहद में मिलाकर ताजे पानी के साथ खाना चाहिए, इससे आपके शरीर में ताकत बढ़ती है और सर्दियों में खांसी की समस्या भी कम होगी।

– काली मिर्च
काली मिर्च के सेवन से सूर्य और चंद्रमा अच्छे होते हैं, खांसी की समस्या कम होती है और हमारी याददाश्त भी बढ़ती है, साथ ही आप खाने की मेज पर काली मिर्च को तांबे में डालकर भी रख सकते हैं, जिससे घर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है।

– जौ
जौ के सेवन से कभी नहीं होगी पथरी की समस्या; बुध ग्रह को बढ़ावा देने के लिए भी यह बहुत अच्छा है।

– हरी इलायची
अगर किसी को राहु-केतु की परेशानी है तो हरी इलायची को दूध में पकाकर 6 हफ्ते तक पिएं, समस्या दूर हो जाएगी। यह उन लोगों के लिए मददगार है जो अपने स्वास्थ्य को बनाए रखना चाहते हैं या कैल्शियम के लिए दूध पीना चाहते हैं लेकिन दूध पीने के बाद पाचन में परेशानी होती है।

- विज्ञापन -

Latest News