रामजन्मभूमिः प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियां जोरों पर, ऐतिहासिक होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

लाखों भक्तों के आने की उम्मीद, कुंभ की तर्ज़ पर बसेगी हाईटेक टेंट सिटी आयोध्या ः आयोध्या में चल रहे रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य काफी प्रगति पर है। वहीं, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की भी तैयारियां भी तेज हो गयी हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र.

लाखों भक्तों के आने की उम्मीद, कुंभ की तर्ज़ पर बसेगी हाईटेक टेंट सिटी

आयोध्या ः आयोध्या में चल रहे रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य काफी प्रगति पर है। वहीं, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की भी तैयारियां भी तेज हो गयी हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट तैयारी में लग गया है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 15 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण की भेजा जा चुका है। समारोह में बड़ी संख्या में संत, धर्माचार्य सहित देश-विदेश के अतिथियों को आमंत्रित किया जाएगा। जहां एक तरफ संत, धर्म आचार्यों को मठ मंदिरों में ठहराने की व्यवस्था की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ देश-विदेश से आए अतिथियों को ठहराने के लिए प्रयागराज के कुंभ की तर्ज़ पर हाईटेक सुविधाओं से लैस टेंट सिटी बसाने की तैयारी है।

चल रहे रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्यों का कुछ दिन पहले सीएम योगी ने भी लिया था जाजया
गौरतलब है कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्य़नाथ ने भी कुछ दिन पहले रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। इसके बाद चल रहे राम मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस उपरांत उन्होंने निर्माण में लगे अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिये। रामलाल के दर्शन करने के साथ ही श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से भेंट किया। सीएम योगी आज आयोध्या में होने वाले कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतजाम किये गये थे।

  • TAGS:
- विज्ञापन -

Latest News