PM Modi यूनान में सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित

एथेंस: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यूनान की सरकार ने शुक्रवार को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया। मोदी को उनकी एक-दिवसीय यूनान यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कैटरीना सकेलारोपोलू ने यूनान की सरकार और जनता की ओर से ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ दी आर्डर ऑफ ऑनर’ से सम्मानित किया। मोदी ने इस अवसर पर कहा.

एथेंस: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यूनान की सरकार ने शुक्रवार को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया। मोदी को उनकी एक-दिवसीय यूनान यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कैटरीना सकेलारोपोलू ने यूनान की सरकार और जनता की ओर से ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ दी आर्डर ऑफ ऑनर’ से सम्मानित किया। मोदी ने इस अवसर पर कहा कि यह सम्मान भारत के प्रति यूनान के लोगों के सम्मान को दर्शाता है।

मोदी ने सुश्री सकेलारोपोलू के साथ फोटो को टैग करते हुए सोशल साइट्स एक्स (टविटर) पर लिखा , “ यह सम्मान भारत के प्रति यूनान की जनता के सम्मान को दर्शाता है। ” प्रधानमंत्री ने बाद में यूनान के प्रधानमंत्री किरियाकोस मिचोताकिस के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में अपने वक्तव्य में भी इस सम्मान के लिए यूनान की सरकार और यहां की जनता के प्रति आभार जताया और कहा कि उन्होंने यह सम्मान भारत की 140 करोड़ जनता के सम्मान के रूप में स्वीकार किया है। उन्होंने इस यात्रा में भारत और यूनान ने अपने सम्बन्धों को रणनीतिक भागीदारी के स्तर पर ले जाने की घोषणा की है।

- विज्ञापन -

Latest News