योगी ने मदुरै रेल हादसे पर दुख जताया, आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए

लखनऊ ः प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन के खड़े डिब्बे में शनिवार तड़के आग लगने की घटना में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख जताया। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, योगी ने मदुरै रेल हादसे के मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की.

लखनऊ ः प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन के खड़े डिब्बे में शनिवार तड़के आग लगने की घटना में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख जताया। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, योगी ने मदुरै रेल हादसे के मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की और कहा कि घायलों का समुचित उपचार कराया जाए। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव (गृह) को उत्तर प्रदेश के यात्रियों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए।

साथ ही स्थानीय अधिकारियों और रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर यात्रियों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने को कहा। बयान के अनुसार, प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने पीड़ित परिवारों की मदद के लिए कमान संभाल ली है। इस बीच, सीएम ने रेल मंत्री से भी फोन पर बात की। बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पीड़ितों की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 1070 और दो अन्य हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

इसमें बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के आदेश दिए हैं। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन के खड़े डिब्बे में शनिवार तड़के आग लगने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई। दक्षिण रेलवे ने डिब्बे में अवैध रूप से ले जाए गए ‘गैस सिलेंडर’ को हादसे की वजह बताया है।

- विज्ञापन -

Latest News