इंडोनेशिया में प्रदर्शनकारियों ने सिटी हॉल में लगाई आग

जकार्ता: इंडोनेशिया में प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्र में संचालित पीटी सोना खनन कंपनी की गतिविधियों के लिए मुआवजे की मांग करते हुए गोरोन्तालो प्रांत के सिटी हॉल में आग लगा दी है। इंडोनेशियाई मीडिया ने यह खबर दी। गुरुवार को पोहुवाटो रीजेंसी में विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। प्रदर्शनकारियों ने कंपनी पर भूमि अतिक्रमण का आरोप लगाया।.

जकार्ता: इंडोनेशिया में प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्र में संचालित पीटी सोना खनन कंपनी की गतिविधियों के लिए मुआवजे की मांग करते हुए गोरोन्तालो प्रांत के सिटी हॉल में आग लगा दी है। इंडोनेशियाई मीडिया ने यह खबर दी। गुरुवार को पोहुवाटो रीजेंसी में विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। प्रदर्शनकारियों ने कंपनी पर भूमि अतिक्रमण का आरोप लगाया। समाचार आउटलेट की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के प्रतिनिधियों ने स्थानीय निवासियों को शांत करने की कोशिश की लेकिन सामान्य झड़प के बाद अराजकता फैल गई। इसके परिणामस्वरूप अंततः कानून प्रवर्तन एजेंसियों की कार्रवाई के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने पीटी कार्यालय और स्थानीय प्रशासन भवन में आगजनी की।

पुलिस ने बाद में कहा कि सिटी हॉल में लगी आग को बुझा दिया गया है लेकिन इमारत को भारी नुकसान हुआ है। पुलिस ने कहा कि झड़पों के परिणामस्वरूप कुल मिलाकर सात संस्थान प्रभावित हुए हैं। प्रांतीय अधिकारियों ने शुक्रवार को सुरक्षा अभियानों को प्रभावी रखने और क्षेत्र में छह स्थानों पर पुलिस बल को मजबूत करने का निर्णय लिया।
गोरोंतालो क्षेत्रीय पुलिस के प्रमुख रोमानो योयोल ने एक बयान में कहा,“हां, हमने छह प्रमुख बिंदुओं पर अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है। हमारा मानना ​​है कि हमारे सुरक्षा उपाय पर्याप्त हैं।” उन्होंने कहा कि झड़पों में 10 पुलिस अधिकारी घायल हो गए जबकि कुछ प्रदर्शनकारियों को अशांति भड़काने के संदेह में गिरफ्तार किया गया। श्री योयोल ने कहा कि घटना की जांच चल रही है।

- विज्ञापन -

Latest News