हरियाणा के गृह मंत्री का ओएसडी बताकर ठगी करने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

अंबाला:  खुद को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का विशेष अधिकारी (ओएसडी) बताने और पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से ठगी करने के आरोप में भाजपा के एक स्थानीय कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।पुलिस ने बताया कि इस संबंध में विज ने.

अंबाला:  खुद को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का विशेष अधिकारी (ओएसडी) बताने और पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से ठगी करने के आरोप में भाजपा के एक स्थानीय कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।पुलिस ने बताया कि इस संबंध में विज ने एक शिकायत मिलने के बाद पुलिस महानिरीक्षक (अंबाला रेंज) को मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद आरोपी आशीष गुलाटी को गिरफ्तार किया गया।
अंबाला छावनी थाने के प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार ने कहा कि गुलाटी और लक्षय़ नाम के एक फरार आरोपी के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।कुरुक्षेत्र निवासी मनीष गर्ग ने गृह मंत्री विज को अंबाला छावनी स्थित उनके आवास पर एक शिकायत सौंपी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह 11 मार्च को अंबाला छावनी में गुलाटी और लक्षय़ से मिले थे।गर्ग ने अपनी शिकायत में कहा कि गुलाटी ने उन्हें अपना परिचय गृह मंत्री विज के ओएसडी के रूप में दिया था। गर्ग ने बताया कि लक्षय़ ने मुलाकात के दौरान उनसे कहा था कि वह 18 लाख रुपये के एवज में किसी को भी हरियाणा पुलिस में नौकरी दिला सकता है।
शिकायतकर्ता ने अभिषेक नाम के व्यक्ति को पुलिस में नौकरी दिलाने के लिए लक्षय़ से संपर्क किया।शिकायत के मुताबिक, अभिषेक के रिश्तेदार विक्रम ने नौकरी दिलाने के लिए लक्षय़ को 18 लाख रुपये दिए। गर्ग ने अपनी शिकायत में कहा कि लक्षय़ ने अभिषेक को उप-निरीक्षक पद की नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र दिया।उन्होंने बताया कि विक्रम ने पुलिस विभाग में अपने एक निलंबित रिश्तेदार को फिर से बहाल करने के लिए भी लक्षय़ को पैसे दिए थे। गर्ग ने अपनी शिकायत में दावा किया कि आरोपियों को 27 लाख रुपये दिये गये थे।
- विज्ञापन -

Latest News