भारत भूषण आशु टेंडर केस: 16 आरोपियों में से 8 आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़ : उपरोक्त मामले में 16 आरोपियों में से 8 आरोपियों भारत भूषण आशु, तेलू राम और जगरूप सिंह ठेकेदार, अनिल जैन और किशन लाल धोतीवाला आर्टियास, हरवीन कौर और सुखविंदर गिल डीएफएससी, पूर्व मंत्री के पीए पंकज मीनू और इंद्रजीत इंडी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जगरूप सिंह को छोड़कर सभी आरोपियों के.

चंडीगढ़ : उपरोक्त मामले में 16 आरोपियों में से 8 आरोपियों भारत भूषण आशु, तेलू राम और जगरूप सिंह ठेकेदार, अनिल जैन और किशन लाल धोतीवाला आर्टियास, हरवीन कौर और सुखविंदर गिल डीएफएससी, पूर्व मंत्री के पीए पंकज मीनू और इंद्रजीत इंडी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जगरूप सिंह को छोड़कर सभी आरोपियों के खिलाफ अदालत में चालान दिया जा चुका है।

जानिए इस मामले से जुड़ी अप्डेट:-
•सेवानिवृत्त डीएफएससी सुरिंदर बेरी और डीएम पनसप जगनदीप ढिल्लों को माननीय उच्च न्यायालय ने अग्रिम जमानत दे दी है।
•एक मुख्य आरोपी आरके सिंगला उपनिदेशक खाद्य आपूर्ति को पहले ही पीओ घोषित किया जा चुका है।
•आरोपी सुरिंदर धोतीवाला को PO घोषित किया गया है और उसकी अग्रिम जमानत अर्जी हाई कोर्ट से 2 बार खारिज हो चुकी है और कल उसकी अग्रिम जमानत हाईकोर्ट से खारिज हो गई है भारत के सर्वोच्च न्यायालय और न्यायालय ने आरोपियों को 2 सप्ताह में आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया।
•आरोपी सुरिंदर धोतीवाला आर्टिया कमीशन एजेंट सह राइस मिलर, जिसे 15.09.2022 को टेंडर घोटाला मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया था क्योंकि वह अपने रक्त संबंधों के कमीशन एजेंटों की दुकानों से धान को अपनी चावल मिल मेसर्स ओम एग्रो इंडस्ट्रीज में भंडारण करने में कामयाब रहा था। सह-अभियुक्त सुरिंदर कुमार बेरी, तत्कालीन जिला प्रबंधक पनग्रेन की आपराधिक मिलीभगत से वर्ष 2021-22 के लिए राज्य की कस्टम मिलिंग नीति के खंड 12 (जे) का उल्लंघन किया गया और सुरिंदर कुमार ने भी मिलीभगत से बिना एमएसपी के बाहरी राज्यों से धान लाया था। उनके सह-अभियुक्त ने सुश्री राधिका पुरी सीजेएम लुधियाना की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है।
• एक अन्य आरोपी संदीप भाटिया ठेकेदार, जिसे राज्य की खाद्य-अनाज श्रम और कार्टेज नीति 2020-21 का उल्लंघन करते हुए जिला निविदा समिति द्वारा उसके साथ मिलीभगत करके टेंडर दिया गया था, ने भी सुश्री राधिका पुरी सीजेएम लुधियाना की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है।
उक्त न्यायालय से अनुमति प्राप्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उनका 2 दिन का पुलिस रिमांड स्वीकृत किया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News