न्यूयार्क में आंधी और वर्षा से जनजीवन अस्तव्यस्त

न्यूयार्क: अमेरिका के न्यूयार्क में शुक्रवार को आंधी-तूफान चलने और भारी वर्षा होने से शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया तथा लागाíडया हवाई अड्डे पर उड़ानों के परिचालन में देरी हुई। न्यूयार्क के गर्वनर कैथी होचुल ने कहा कि शहर के कुछ हिस्सों में पूरी रात 13 सेंटीमीटर वर्षा हुई तथा दिन में.

न्यूयार्क: अमेरिका के न्यूयार्क में शुक्रवार को आंधी-तूफान चलने और भारी वर्षा होने से शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया तथा लागाíडया हवाई अड्डे पर उड़ानों के परिचालन में देरी हुई। न्यूयार्क के गर्वनर कैथी होचुल ने कहा कि शहर के कुछ हिस्सों में पूरी रात 13 सेंटीमीटर वर्षा हुई तथा दिन में 18 सेंटीमीटर वर्षा की संभावना है।उन्होंने टीवी स्टेशन एनवाई1 से कहा, ‘‘ यह खतरनाक, जीवन को खतरे में डालने वाली आंधी है।’’ उन्होंने कहा कि अगले 20 घंटे तक स्थिति देखने वाली होगी।

अधिकारी के अनुसार आंधी और वर्षा के कारण यातायात थम गया है। मैनहट्टन के पूर्वी हिस्से में मुख्य मार्ग एफडीआर ड्राइव पर कार पानी में डूबने लगी हैं। कुछ चालक अपनी गाड़ी छोड़कर चले गये।प्रिसिला फोंटेलियो नामक एक महिला ने कहा कि वह अपनी कार में फंस गयी। उन्होंने कहा, ‘‘ अपनी ंिजदगी में कभी ऐसा नहीं देखा।’’ सोशल मीडिया पर डाले गये फोटो और वीडियो में सबवे स्टेशन और बेसमेंट में पानी नजर आ रहा है।सबवे और यात्री रेल लाइनों का परिचालन करने वाले मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्टेशन ऑथोरिटी ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने का आह्वान किया है।लागाíडया हवाई अड्डे पर ईंधन भरने वाले क्षेत्र में पानी भर जाने के कारण उड़ानों का परिचालन कुछ देर के लिए रूका रहा तथा उड़ानों में देरी हुई। बाढ़ के कारण उसके तीन र्टिमनल में एक को बंद कर दिया गया है।

 

- विज्ञापन -

Latest News