चीनी खेल प्रतिनिधि मंडल ने हांगचो एशियाड में 201 स्वर्ण पदक जीते

रविवार को हांगचो एशियाड का अंतिम दिन है । चीनी टीम ने कलात्मक तैराक की टीम फ्री में स्वर्ण पदक जीता । इस तरह इस एशियाड में चीनी खेल प्रतिनिधि मंडल ने अंत में 201 स्वर्ण ,111 रजत और 71 कांस्य पदक जीते ,जो एक नया रिकार्ड है । पदक तालिका में चीनी खेल प्रतिनिधि.

रविवार को हांगचो एशियाड का अंतिम दिन है । चीनी टीम ने कलात्मक तैराक की टीम फ्री में स्वर्ण पदक जीता । इस तरह इस एशियाड में चीनी खेल प्रतिनिधि मंडल ने अंत में 201 स्वर्ण ,111 रजत और 71 कांस्य पदक जीते ,जो एक नया रिकार्ड है । पदक तालिका में चीनी खेल प्रतिनिधि मंडल बड़ी बढ़त के साथ पहले स्थान पर रहा ,जबकि जापान और दक्षिण कोरिया दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे ।
7 अक्तूबर की स्पर्द्धा में चीनी महिला वॉलीबाल टीम फाइनल में जापानी टीम को 3-0 से हराकर खिताब बनाए रखने में सफल रही । यह नौवीं बार है कि चीनी महिला टीम ने एशियाड का स्वर्ण पदक हासिल किया ।
बैडमिंटन की पाँच व्यक्तिगत इवेंट्स में चीनी खिलाड़ियों ने महिला डबल ,मिश्रित डबल और पुरुष एकल में तीन स्वर्ण पदक प्राप्त किए ।
भारतीय खिलाड़ियों ने तीरंदाजी में पुरुष और महिला व्यक्तिगत इवेंट्स के दो स्वर्ण पदक जीते ।इस तरह तीरंदाजी की स्पर्द्धा में भारतीय टीम ने कुल 5 स्वर्ण पदक जीते ,जो परंपरागत शक्ति दक्षिण कोरिया को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर रहा ।
(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News