अमेरिका इजराइल को युद्ध सामग्री और उपकरण मुहैया कराएगा

वाशिंगटन: पेंटागन ने रविवार को कहा कि अमेरिका फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के हमलों के जवाब में इजरायल को युद्ध सामग्री और उपकरण मुहैया कराएगा और मध्य पूर्व में अमेरिकी बलों को बढ़ावा देगा।अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने एक बयान में कहा, ‘अमेरिकी सरकार इजरायली रक्षा बलों को युद्ध सामग्री सहित अतिरिक्त उपकरण और.

वाशिंगटन: पेंटागन ने रविवार को कहा कि अमेरिका फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के हमलों के जवाब में इजरायल को युद्ध सामग्री और उपकरण मुहैया कराएगा और मध्य पूर्व में अमेरिकी बलों को बढ़ावा देगा।अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने एक बयान में कहा, ‘अमेरिकी सरकार इजरायली रक्षा बलों को युद्ध सामग्री सहित अतिरिक्त उपकरण और संसाधन तेजी से उपलब्ध कराएगी।‘

शनिवार को अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट से बात की।पेंटागन ने एक बयान में कहा, ‘सचिव ऑस्टिन ने मंत्री गैलेंट को इजरायली रक्षा बलों और इजरायली लोगों के लिए अपने मजबूत समर्थन के बारे में स्पष्ट किया। उन्होंने पुष्टि की कि इजरायल की सुरक्षा के लिए विभाग की प्रतिबद्धता और आतंकवाद के कृत्यों से खुद को बचाने का उसका पूर्ण अधिकार अटूट है। सचिव ऑस्टिन ने अपनी टीम को निर्देशित किया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि डीओडी हमारे सभी सहयोगियों और साझेदारों के साथ निकटता से परामर्श कर रहा है जो शांति के प्रति प्रतिबद्धता साझा करते हैं और आतंकवाद का विरोध करते हैं।

सचिव ऑस्टिन आने वाले दिनों और हफ्तों में मंत्री गैलेंट के साथ परामर्श करना जारी रखेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इज़राइल को वह समर्थन मिले, जिसकी उसे जरूरत है।‘इज़राइल के लिए स्पष्ट समर्थन दोहराते हुए रविवार को ऑस्टिन ने एक विस्तृत बयान में कहा : ‘मेरी संवेदनाएं इज़राइल के लोगों और उन कई परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने हमास के घृणित आतंकवादी हमले के परिणामस्वरूप अपने प्रियजनों को खो दिया है। आज, इज़राइल पर हमास के इस हमले की प्रतिक्रिया और राष्ट्रपति बाइडेन के साथ विस्तृत चर्चा के बाद मैंने क्षेत्रीय निरोध प्रयासों और क्षेत्र में रक्षा विभाग को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाने का निर्देश दिया है।

- विज्ञापन -

Latest News