यह है दुनिया का सबसे पुराना होटल जिसका 52 पीढ़ियों से एक ही परिवार कर रहा है व्यवसाय

जापान में माउंट फ़ूजी से कुछ ही दूरी पर स्थित एक जापानी रिसॉर्ट, निशियामा ओनसेन केयुनकन, 705 ईस्वी से व्यवसाय में है। यह होटल 52 पीढ़ियों से एक ही परिवार के द्वारा चलाया जा रहा है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने आधिकारिक तौर पर इसे दुनिया के सबसे पुराने लगातार चलने वाले होटल के रूप में.

जापान में माउंट फ़ूजी से कुछ ही दूरी पर स्थित एक जापानी रिसॉर्ट, निशियामा ओनसेन केयुनकन, 705 ईस्वी से व्यवसाय में है। यह होटल 52 पीढ़ियों से एक ही परिवार के द्वारा चलाया जा रहा है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने आधिकारिक तौर पर इसे दुनिया के सबसे पुराने लगातार चलने वाले होटल के रूप में मान्यता दी है।

705 ईस्वी में, फुजिवारा महितो ने सराय की स्थापना की थी। ऐतिहासिक समुराई से लेकर ए-सूची की मशहूर हस्तियों और राजनेताओं तक कई लोग, इसके इतिहास और उपचार जल के लिए सराय में आए हैं। केयुनकन के प्रसिद्ध स्नानघर, मोचितानी नो यू में सीधे गर्म झरनों से पानी आता है। मेहमानों को सीधे झरनों से पीने के लिए भी आमंत्रित किया जाता है। होटल में कुल 37 कमरे हैं, सभी पारंपरिक जापानी शैली में सजाए गए हैं। होटल के रूम की कीमतें $408 यानि 38 हज़ार रूपए प्रति रात से शुरू होती हैं।

 

 

 

 

- विज्ञापन -

Latest News