शी चिनफिंग ने च्यांग शी प्रांत के चंगतेचन और शांगराओ शहर का किया निरीक्षण

11 अक्तूबर को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने दक्षिण चीन के च्यांग शी प्रांत के चंगतेचन और शांगराओ शहर का निरीक्षण किया ।उन्होंने लगातार चंगतेचन के थाओयांगली ऐतिहासिक व सांस्कृतिक सड़क ,छांगहे एयरक्राफ्ट उद्योग लिमिटेड कंपनी और शांगराओ के शिमन गांव जाकर मिट्टी के बर्तनों की संस्कृति के संरक्षण व विकास ,उद्यम के तकनीकी सृजन.

11 अक्तूबर को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने दक्षिण चीन के च्यांग शी प्रांत के चंगतेचन और शांगराओ शहर का निरीक्षण किया ।उन्होंने लगातार चंगतेचन के थाओयांगली ऐतिहासिक व सांस्कृतिक सड़क ,छांगहे एयरक्राफ्ट उद्योग लिमिटेड कंपनी और शांगराओ के शिमन गांव जाकर मिट्टी के बर्तनों की संस्कृति के संरक्षण व विकास ,उद्यम के तकनीकी सृजन ,वेटलैंड पार्क के पारिस्थितिकी संरक्षण और ग्रामीण पुनरोत्थान का जायजा लिया ।

थाओयांगली ऐतिहासिक व सांस्कृतिक सड़क क्षेत्र का क्षेत्रफल 1.28 वर्गकिलोमीटर है ,जहां सौ से अधिक हजार वर्ष पुरानी गलियां , 400 वर्ष पुराने भट्ठी मिल समूह और 70 साल पुराना मिट्टी बर्तन के औद्योगिक उत्पादन की विरासत अच्छी स्थिति में सुरक्षित है ।वे प्रतीकात्मक ऐतिहासिक धरोहर हैं ।

छांगहे एयरक्राफ्ट उद्योग लिमिटेड कंपनी की स्थापना वर्ष 1969 में हुई ,जो देश में हेलीकॉप्टर के विकास और उत्पादन का उड्डा है । शिमन गांव राओहे नदी के स्रोत राष्ट्रीय दलदल पार्क के केंद्र में स्थित है ।इधर कुछ साल स्थानीय किसानों ने पारिस्थितिकी संरक्षण और सुंदर गांव निर्माण अभियान को जोड़कर अपने जीवन में बड़ा सुधार किया है।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News