इजरायल के गाजा पर हमले तेज करने के कारण 55 लोगों की मौत

गाजा: इजरायल के गाजा पर हमले तेज करने से कम से कम 55 लोगों की मौत हो गयी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल द्वारा हमले तेज करने की घोषणा के बाद हमास सरकार ने कहा कि गाजा पट्टी पर रात भर किए गए हमलों में कम से कम 55 लोग मारे गए। सरकारी प्रेस.

गाजा: इजरायल के गाजा पर हमले तेज करने से कम से कम 55 लोगों की मौत हो गयी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल द्वारा हमले तेज करने की घोषणा के बाद हमास सरकार ने कहा कि गाजा पट्टी पर रात भर किए गए हमलों में कम से कम 55 लोग मारे गए। सरकारी प्रेस कार्यालय ने एक बयान में कहा कि गत सात अक्टूबर को इज़रायल पर हमास के हमलों के जवाब में बमबारी में अब तक 55 से अधिक लोग मारे गए। बयान में कहा गया है कि इजरायली सैन्य प्रवक्ता द्वारा हमले बढ़ाने की बात कहने के कुछ ही घंटों बाद 30 से अधिक घर नष्ट हो गए। गाजा में हमलों को देखते हुए भारत ने गाजा के लिए 38.5 टन मानवीय सहायता भेजी है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने संकटग्रस्त गाजा पट्टी से फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए मिस्र के सिनाई क्षेत्र में 38.5 टन मानवीय सहायता भेजी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारतीय वायु सेना का बोइंग सी-17 परिवहन विमान फिलिस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर मिस्र के एल अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ। श्री बागची ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया,“सामग्री में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता उपयोगिताएं, जल शोधन गोलियां और अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।” इस बीच कैथे पैसिफिक ने हांगकांग और तेल अवीव के बीच उड़ानें रद्द कर दीं है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, हांगकांग के प्रमुख वाहक कैथे पैसिफिक ने कहा कि वह इज़रायल-हमास संघर्ष के कारण साल के अंत तक शहर और तेल अवीव के बीच सभी उड़ानें रद्द कर रहा है। एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा,“इजरायल में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, हांगकांग और तेल अवीव के बीच आज से 31 दिसंबर, 2023 तक सभी कैथे पैसिफिक उड़ानें रद्द कर दी जाएंगी।” एयरलाइन ने अपने ग्राहकों से 31 दिसंबर के बाद प्रस्थान पर अपडेट के लिए अपनी उड़ान की जानकारी और घोषणाओं की जांच जारी रखने का भी आग्रह किया।

- विज्ञापन -

Latest News