दिखना चाहते हैं उम्र से 10 साल छोटा तो जान ले ये सीक्रेट, चेहरे पर नहीं पड़ेंगी झुर्रियां

नई दिल्ली : आजकल हर कोई चाहता है कि वह हमेशा जवां नजर आए, अपनी उम्र से छोटा दिखे। हालांकि समय के साथ बुढ़ापा तो आना ही है लेकिन इस बढ़ती उम्र की प्रक्रिया को धीमा जरूर किया जा सकता है। इसके लिए आपको अपने खानपान का खास ध्यान रखना पड़ेगा, जिससे आप उम्र से.

नई दिल्ली : आजकल हर कोई चाहता है कि वह हमेशा जवां नजर आए, अपनी उम्र से छोटा दिखे। हालांकि समय के साथ बुढ़ापा तो आना ही है लेकिन इस बढ़ती उम्र की प्रक्रिया को धीमा जरूर किया जा सकता है। इसके लिए आपको अपने खानपान का खास ध्यान रखना पड़ेगा, जिससे आप उम्र से 10 साल छोटा दिख सकते हैं।

आप नियमित एक्सरसाइज, पौष्टिक आहार और ज्यादा मात्रा में पानी के सेवन से अपनी बढ़ती उम्र को धीमा कर सकते हैं। वहीं एवोकाडो नामक एक फल है जिसे सेवन से आपकी स्किन स्वस्थ रहती है। इसमें मोनोअनसैचुरेटेड और पॉलीअनसेचुरेटेड समेत कई जरूरी पोषक तत्व होते हैं जो आपकी स्किन को जवां रखने में असरदार है।

इसके अलावा ब्रोकली भी हमारी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए बहुत लाभदायक होती है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-एजिंग, विटामिन सी और विटामिन भरपूर मात्रा में होते हैं, जो एंटी-रिंकल एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाना जाता है। ब्रोकली को कच्चा या उबाल कर खाना अधिक फायदेमंद होता है।

आपको कई तरह के ड्राई फ्रूड्स, विटामिन सी से भरपूर फल, संतरा, अंगूर, कीवी, अनानास, स्ट्रॉबेरी आदि का सेवन भी करना चाहिए। यह आपकी स्किन को सूरज की यूवी किरणों से सुरक्षित रखते हैं और आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करते हैं।

- विज्ञापन -

Latest News