दक्षिणपंथी Javier Milei ने Argentina के नए राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

ब्यूनस आयर्सः दक्षिणपंथी जेवियर माइली ने ब्यूनस आयर्स में राष्ट्रीय कांग्रेस में आयोजित एक समारोह में अर्जेंटीना के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को समारोह में राज्य के निवर्तमान प्रमुख अल्बटरे फर्नांडीज ने माइली को कमान सौंपी, जिनका कार्यकाल 10 दिसंबर, 2027 तक चार.

ब्यूनस आयर्सः दक्षिणपंथी जेवियर माइली ने ब्यूनस आयर्स में राष्ट्रीय कांग्रेस में आयोजित एक समारोह में अर्जेंटीना के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को समारोह में राज्य के निवर्तमान प्रमुख अल्बटरे फर्नांडीज ने माइली को कमान सौंपी, जिनका कार्यकाल 10 दिसंबर, 2027 तक चार साल तक रहेगा। विक्टोरिया विलारूएल ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली।

जनता को अपने संबोधन में माइली ने कहा कि देश के दशकों के सबसे खराब आर्थिक संकट, जिसमें मुद्रास्फीति 200 प्रतिशत की ओर बढ़ रही है। ‘मुख्य बात यह है कि तपस्या का और सदमे के उपचार का कोई विकल्प नहीं है। हम जानते हैं कि अल्पावधि में स्थिति और खराब हो जाएगी, लेकिन फिर हम अपने प्रयासों का फल देखेंगे।‘

हाल के वर्षों में माइली दक्षिणपंथी मंच से अर्जेंटीना के सर्वोच्च पद तक तेजी से बढ़ीं। अपने अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि वह अर्जेंटीना की मुद्रा (पेसो) को डॉलर से बदल देंगे और देश के केंद्रीय बैंक साथ ही कई सरकारी विभागों को खत्म कर देंगे। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के आंकड़ों के मुताबिक, पेसो दीर्घकालिक गिरावट में है, जबकि अर्जेंटीना में गरीबी का स्तर 40 प्रतिशत तक बढ़ गया है और अर्थव्यवस्था गहरी मंदी में है।

- विज्ञापन -

Latest News