IndiGo में नौकरी दिलाने के लिए करवाया फ़र्ज़ी इंटरव्यू, बदले में लिए 50 लाख; आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली (अमन) : दिल्ली के थाना जगतपुरी के स्टाफ ने बेटी और बेटे को इंडिगो में नौकरी दिलाने के बदले शिकायतकर्ता से 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में एक को गिरफ़्तार किया है। डीसीपी रोहित मीणा के अनुसार आरोपी ने नौकरी दिलाने के नाम पर फ़र्ज़ी इंटरव्यू भी करवाया और फ़र्ज़ी अपॉइंटमेंट.

नई दिल्ली (अमन) : दिल्ली के थाना जगतपुरी के स्टाफ ने बेटी और बेटे को इंडिगो में नौकरी दिलाने के बदले शिकायतकर्ता से 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में एक को गिरफ़्तार किया है। डीसीपी रोहित मीणा के अनुसार आरोपी ने नौकरी दिलाने के नाम पर फ़र्ज़ी इंटरव्यू भी करवाया और फ़र्ज़ी अपॉइंटमेंट लैटर भी दिलवाया।

डीसीपी के अनुसार शिकायतकर्ता शम्मी मेहरा उम्र-48 वर्ष ने पुलिस को जानकारी दी कि उनके दो बच्चे टीशा और नितिन ने जॉब सर्च के लिए इनडीड ऐप पर अपना प्रोफ़ाइल बनाया। जिसके बाद आरोपी द्वारा उसके मोबाइल पर उसकी बेटी से संपर्क किया गया और उसे बताया कि इंडिगो एयरलाइंस में रिसेप्शनिस्ट की जरूरत है। उनकी बेटी ने ऑनलाइन इंटरव्यू दिया जिसमें वह पास हो गई। उन्हें बताया कि शुरुआती वेतन 28000/- रुपए प्रति माह है। जिसके बाद ज्वाइनिंग लेटर भी दिया गया। इसी बीच एक अन्य व्यक्ति संजय बांगर ने उनके बेटे नितिन मेहरा की नौकरी के लिए भी उनसे संपर्क किया था और शिकायतकर्ता को इंडिगो एयरलाइंस का ज्वाइनिंग लेटर दिया था और शिकायतकर्ता ने लगभग 50 लाख विभिन्न किस्तों में लिए।

जब शिकायतकर्ता ने नौकरी पत्रों के बारे में पुष्टि की तो वे फर्जी पाए गए। जिसके बाद थाना जगतपुरी में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस टीम ने जांच के बाद अभियुक्त ईशु वर्मा उर्फ ​​राहुल सक्सैना को नवीन शाहदरा से गिरफ्तार किया। आरोपी ने एमबीए की पढ़ाई की और इंडिगो एयरलाइंस में बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स) ऑफिसर के पद पर कार्यरत था।

- विज्ञापन -

Latest News