विज्ञापन

SDM ने वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाकर की राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान की शुरुआत

एसडीएम लाल विश्वास बैंस ने कहा कि सर्दी के मौसम में कोहरे का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है, जिससे सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं।

- विज्ञापन -

कपूरथला: अतिरिक्त उप पुलिस महानिदेशक ट्रैफिक पंजाब चंडीगढ़ और वरिष्ठ पुलिस कप्तान कपूरथला के निर्देशानुसार एसडीएम-कम-जिला परिवहन अधिकारी लाल विश्वास बैंस ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष्य में आज स्थानीय डीसी चौक से वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए। एसडीएम लाल विश्वास बैंस ने कहा कि सर्दी के मौसम में कोहरे का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है, जिससे सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं।

सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए सुरक्षित रूप से वाहन चलाना प्रत्येक वाहन चालक का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि कोहरे में वाहनों को हमेशा सुरक्षित दूरी पर रखना चाहिए और कोहरे में दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहनों को सावधानीपूर्वक चलाना चाहिए। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वाहन और रिफ्लेक्टर लगाए गए।

कोहरे में वाहन चलाते समय गाड़ी धीमी करें और हेडलाइट जला लें, यदि वाहन में फॉग लाइट लगी है तो उसे चालू कर लें। वाहनों के बीच हमेशा सुरक्षित दूरी बनाए रखें। हेडलाइट्स को हमेशा लो बीम मोड पर रखें, ताकि वाहन चालकों को सड़क साफ दिखाई दे सके। कोहरे में हाई बीम ऑन रखने से कोई फायदा नहीं होता। कभी भी सड़क पर वाहन पार्क न करें, इससे कभी-कभी भयानक सड़क दुर्घटनाएं हो सकती हैं। ट्रैफिक पीसीआर प्रभारी मो सब-इंस्पैक्टर दर्शन सिंह, ए.एस.आई बलविंदर सिंह नाटकर, एएसआई जगतार सिंह मौजूद थे।

- विज्ञापन -

Latest News