Russia का दूसरे देशों में परमाणु हथियार तैनात करने का इरादा नहीं : उप विदेश मंत्री Sergei Ryabkov

मॉस्को ने इस मामले में एक जिम्मेदार दृष्टिकोण के रूप में ‘उत्तरी अटलांटिक गठबंधन की बढ़ती आक्रामक और धमकी भरी गतिविधियों‘ का मुकाबला करने के लिए बेलारूस में सामरिक परमाणु हथियार तैनात किए हैं।

मॉस्कोः उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव ने कहा कि रूस अन्य देशों में परमाणु हथियार तैनात करने की योजना नहीं बना रहा है। रयाबकोव ने बेलारूस में मौजूदा स्टेशनों के अलावा अन्य किसी देश में परमाणु हथियार तैनात करने से परहेज करने की मास्को की प्रतिबद्धता की पुष्टि की हैं। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह बयान गुरुवार को ब्रिक्स शेरपाओं और सूस-शेरपाओं की उद्घाटन बैठक के बाद आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान आया।

उन्होंने कहा कि मॉस्को ने इस मामले में एक जिम्मेदार दृष्टिकोण के रूप में ‘उत्तरी अटलांटिक गठबंधन की बढ़ती आक्रामक और धमकी भरी गतिविधियों‘ का मुकाबला करने के लिए बेलारूस में सामरिक परमाणु हथियार तैनात किए हैं। पिछले साल मार्च में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा था कि रूस, मिन्स्क के अनुरोध पर, बेलारूस में अपने परमाणु हथियार तैनात करेगा, जैसे अमेरिका अपने सहयोगियों के क्षेत्रों में कर रहा है।

- विज्ञापन -

Latest News