विज्ञापन

9 मार्च मनाया जाएगा हसन खाँ मेवाती का शहीदी दिवस,CM होंगे मुख्य अतिथि:Azad Mohammad

नूंह: आगामी 9 मार्च को नूंह जिले के बड़कली चौक पर राजा हसन खां मेवाती का शहीदी दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे और शहीद हसन खां मेवाती को श्रद्धांजलि देंगे।

- विज्ञापन -

भाजपा नेता पूर्व मंत्री चौधरी आजाद मोहम्मद ने बताया कि शहीदी दिवस के अवसर पर मेवात के हर कोने से लाखों की संख्या में लोग पहुंचेंगे।बता दे कि पहली बार हसन खां मेवाती का शहीदी दिवस मनाया जा रहा है और शहीदी दिवस 15 मार्च को मनाया जाना था लेकिन रमजान के चलते शहीदी दिवस को 9 मार्च को मनाने का निर्णय लिया गया है।

आजाद मोहम्मद ने बताया कि पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी सरकार ने शहीद हसन खां मेवाती को सम्मान देने का काम किया है। पहले किसी भी सरकार ने ऐसा नहीं सोचा लेकिन भाजपा सरकार ने शहीदी दिवस पर 15 मार्च की छुट्टी कर मेवातियों पर बड़ा एहसान किया है। उन्होंने बताया कि बडकली चौक पर शहीद हसन खां मेवाती का स्टेचू भी रखा जाएगा।

वही भाजपा नेता पूर्व मंत्री चौधरी आजाद मोहम्मद ने कहा की शहीदी दिवस के अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मेवात के लोगों को करोड़ों रुपए की सौगात भी देंगे जिनका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शहीदी दिवस के प्रोग्राम का न्योता हम गांव गांव घर-घर जाकर दे रहे हैं और उम्मीद भी लगाई जा रही है की शहीदी दिवस के अवसर पर लाखों की संख्या में लोग पहुंचेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News